नई जावा 42 को देख खुश हो जाएंगे आप

नई जावा 42 को देख खुश हो जाएंगे आप
Share:

स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले, जावा मोटरसाइकिल ने भारतीय ग्राहकों को एक नई सौगात दी है। कंपनी ने भारतीय बाजार में Jawa 42 का अपडेटेड मॉडल लॉन्च किया है। खास बात यह है कि इस नई बाइक की कीमत पहले के मुकाबले 17,000 रुपये कम रखी गई है। नई जावा 42 कई अपडेट्स और बेहतरीन फीचर्स के साथ आई है और यह रॉयल एनफील्ड की बाइक्स से मुकाबला करती है।

नई जावा 42 में क्या बदलाव हुए हैं?

Jawa 42 में पहले की तरह 294.7cc का लिक्विड कूल इंजन मिलेगा, लेकिन अब यह इंजन और भी बेहतर हो गया है। नई जेनरेशन का इंजन बेहतर थर्मल एफिशियंसी, क्रैंकशॉफ्ट का बेहतर तालमेल, और NVH (नॉइज, वाइब्रेशन, और हार्शनेस) लेवल में सुधार के लिए डिज़ाइन किया गया है। इससे इंजन की परफॉर्मेंस और पावर में सुधार हुआ है। इसके अलावा, नए फ्री-फ्लो एग्जॉस्ट सिस्टम का भी इस्तेमाल किया गया है, जिससे बाइक की आवाज और परफॉर्मेंस दोनों में सुधार हुआ है।

गियर बदलने में आसानी

नई जावा 42 में 6 स्पीड गियरबॉक्स सिस्टम दिया गया है। इसमें असिस्ट-एंड-स्लिपर क्लच शामिल है, जो क्लच के मेहनत को 50 फीसदी कम कर देता है। इससे गियर बदलने में आसानी होती है। बाइक के पहले तीन गियर कम स्पीड के लिए हैं, जबकि चौथे से छठे गियर का इस्तेमाल ज्यादा स्पीड या हाइवे पर किया जा सकता है।

फीचर्स, कलर और कीमत

नई जावा 42 में कई नए फीचर्स शामिल हैं। इसमें फुली डिजिटल LCD डिस्प्ले, सामने 18 इंच और पीछे 17 इंच के अलॉय व्हील्स शामिल हैं। बाइक को स्पोक व्हील्स के साथ भी खरीदा जा सकता है। इसके अलावा, डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल और डुअल चैनल एबीएस ऑप्शन भी उपलब्ध हैं।

इस नई जावा 42 में कुल 14 कलर ऑप्शंस मिलेंगे, जिनमें 2024 एडिशन के साथ पेश किए गए छह नए कलर शामिल हैं: वेगा व्हाइट, वोएजर रेड, एस्टेरॉयड ग्रे, ओडिसी ब्लैक, नेबुला ब्लू, और सेलेस्टियल कॉपर मैट।

नई जावा 42 की कीमत

नई जावा 42 की एक्स-शोरूम कीमत 1.73 लाख रुपये से शुरू होती है और इसका टॉप वेरिएंट 1.98 लाख रुपये तक जाता है। इस तरह, नई जावा 42 एक बेहतरीन विकल्प है जो आकर्षक डिजाइन और बेहतर फीचर्स के साथ आती है। यदि आप एक स्टाइलिश और पावरफुल बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह बाइक आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

जानिए इलेक्ट्रिक एसयूवी की खासियत और रिव्यू

बारिश के मौसम में बढ़ जाता है स्किन इंफेक्शन का खतरा तो अपनाएं ये तरीका

जल्द ही भारत में भी बढ़ जाएंगे कारों के दाम...!

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -