मगरमच्छों के बीच मुर्गे की ऐसी हरकत देख उड़ जाएंगे आपके होश

मगरमच्छों के बीच मुर्गे की ऐसी हरकत देख उड़ जाएंगे आपके होश
Share:

जंगल की दुनिया हमेशा से ही रोमांचक और हैरान करने वाली होती है। यही वजह है कि आए दिन जंगल से जुड़े चौंकाने वाले वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो जाते हैं। जंगल में क्या होगा, ये कभी नहीं कहा जा सकता। कई बार शिकार भी शिकारी को चकमा दे देता है, और शिकारी खाली हाथ रह जाता है। ऐसा ही एक अनोखा वीडियो इन दिनों चर्चा में है, जिसमें एक अकेला मुर्गा मगरमच्छों के बीच फंसकर भी अपनी बहादुरी दिखाता है।

मगरमच्छ और मुर्गा: कौन किस पर भारी?: जंगल में नदी या तालाब के किनारे हमेशा सतर्क रहना जरूरी होता है, क्योंकि यहां मगरमच्छ जैसे खतरनाक शिकारी रहते हैं। मगरमच्छ की ताकत इतनी होती है कि वो पल भर में बड़े से बड़े जानवर को अपना शिकार बना सकता है। लेकिन हाल ही में वायरल हुए वीडियो में कहानी कुछ अलग है। इस वीडियो में एक अकेला मुर्गा कई मगरमच्छों के बीच आ गया, लेकिन उसने अपनी सूझबूझ और हिम्मत से मगरमच्छों को परेशान कर दिया।

वीडियो की कहानी: वीडियो में दिखाया गया है कि एक मुर्गा कई मगरमच्छों के बीच फंस गया है। जैसे ही वो उनके करीब जाता है, मगरमच्छ उसे घेरने लगते हैं। लेकिन यहां चौंकाने वाली बात यह है कि मुर्गा डरने की बजाय बहादुरी से अपने आपको बचाने की कोशिश करता है। वो इधर-उधर दौड़ता है, छलांग लगाता है, और आखिर में बच निकलने में सफल हो जाता है। उसकी इस हिम्मत ने लोगों को हैरान कर दिया है।

लोगों की प्रतिक्रियाएं: इस वीडियो को ट्विटर (अब एक्स) पर @Nature1sScary नामक अकाउंट से शेयर किया गया है। अब तक इस वीडियो को 16 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने मजाक में लिखा, “यहां हंटिंग नहीं बल्कि जंपिंग-जंपिंग चल रही है।” वहीं, एक अन्य यूजर ने नाराजगी जताते हुए कहा, “मजे के लिए किसी की जान को इस तरह खतरे में नहीं डालना चाहिए।” कई अन्य लोगों ने भी इस वीडियो पर अपने विचार व्यक्त किए हैं।

 

वीडियो की खासियत: इस वीडियो की खासियत यह है कि इसमें मुर्गे की हिम्मत और साहस को दिखाया गया है। मगरमच्छ जैसे खतरनाक शिकारी के सामने भी उसने हार नहीं मानी और अपनी जान बचाने के लिए पूरा जोर लगा दिया। यह वीडियो न सिर्फ हैरान करता है, बल्कि यह भी बताता है कि कभी-कभी छोटे से छोटे जीव भी बड़ी मुश्किलों का सामना कर सकते हैं, बस जरूरत होती है हिम्मत और समझदारी की।

पत्नी जया को लेकर अमिताभ बच्चन को होती थी जलन? खुद किया खुलासा

वो 'शापित' बंगला जिसमें तबाह हो गई 3 बड़े स्टार्स की जिंदगी

दिन भर में 200 सिगरेट फूंक डालते थे अमिताभ बच्चन, इस कारण छोड़ दिया सब

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -