'आप परिवार सहित भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर हैं और..', राहुल गांधी पर क्यों भड़के नितेश राणे ?
'आप परिवार सहित भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर हैं और..', राहुल गांधी पर क्यों भड़के नितेश राणे ?
Share:

मुंबई: कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर "सबसे बड़े शेयर बाजार घोटाले" में शामिल होने का आरोप लगाने के एक दिन बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नितेश राणे ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें (राहुल गांधी को) किसी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। 

राणे ने मीडिया से कहा कि, "राहुल गांधी का परिवार नेशनल हेराल्ड मामले में भ्रष्टाचार के आरोपों में जमानत पर जेल से बाहर है। राहुल गांधी को किसी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।" उन्होंने कहा कि, "राहुल गांधी और उनकी पार्टी केवल घोटाले और भ्रष्टाचार की भाषा समझती है, उन्हें तथ्यों और सबूतों के साथ आना चाहिए। कोई भी उनके आरोपों को गंभीरता से नहीं लेता।" बता दें कि, राहुल गांधी और सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड घोटाला मामले में जांच का सामना कर रहे हैं, हालाँकि, अदालत ने उन्हें जमानत दे रखी है। गत वर्ष ही ED ने गांधी परिवार से जुड़े नेशनल हेराल्ड की 750 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी, जिसके बाद कांग्रेस कोर्ट गई थी, लेकिन अदालत ने कार्रवाई को सही ठहराया था।

उल्लेखनीय है कि, गुरुवार को गांधी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान लोगों को "निवेश सलाह" दी थी और "फर्जी एग्जिट पोल" के कारण खुदरा निवेशकों को भी लाखों करोड़ का नुकसान हुआ। उन्होंने "सबसे बड़ा शेयर बाजार घोटाला" कहे जाने वाले मामले की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से जांच कराने की मांग की। लोकसभा के नतीजे घोषित होने के दिन भारतीय शेयर बाजारों में भारी उथल-पुथल देखी गई थी, जहां मौजूदा भाजपा ने औसत से कम प्रदर्शन किया और एग्जिट पोल की भविष्यवाणियों और अपने दम पर बहुमत के आंकड़े से पीछे रह गई।

कई निवेशकों ने एग्जिट पोल की भविष्यवाणियों में भाजपा के लिए आरामदायक बहुमत का संकेत मिलने के एक दिन बाद हुए लाभ से संचित लाभ को बुक किया। नतीजे वाले दिन सेंसेक्स में 4,389.73 अंकों और निफ्टी में 1,379.40 अंकों की भारी गिरावट आई। हालांकि अगले दो सत्रों में अधिकांश नुकसान की भरपाई हो गई। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, जो 2019 के 303 के मुकाबले काफी कम है। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतकर मजबूत सुधार दर्ज किया। जहां भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 292 सीटें जीतीं। 

'कमलनाथ और दिग्विजय सिंह अपने गृह क्षेत्र से बाहर क्यों नहीं निकले?', MP में 0 सीट पर भड़की कांग्रेस

शपथ ग्रहण के फ़ौरन बाद विदेश यात्रा पर निकलेंगे पीएम मोदी, बाइडेन से मुलाकात, G-7 मीटिंग में होंगे शामिल

2 सहेलियों में सरेआम होने लगी चाकूबाजी, सामने आई चौंकाने वाली वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -