सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले यूट्यूबर को कोर्ट से मिली राहत

सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले यूट्यूबर को कोर्ट से मिली राहत
Share:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किए गए यूट्यूबर को जमानत मिल गई है। सोमवार को मुंबई के एस्प्लेनेड मजिस्ट्रेट कोर्ट  ने यूट्यूबर को जमानत दे दी। अपराधी को बीते माह मुंबई अपराध शाखा ने एक्टर को जान से मारने की धमकी देने तथा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ संबंध होने के दावे की वजह से गिरफ्तार किया था।

यूट्यूबर पर आपराधिक धमकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। राजस्थान के रहने वाले बनवारी लाल लटूरलाल गुज्जर पर पुलिस ने 12 जून को FIR दर्ज की थी जब उनका बिश्नोई से संबंधों का दावा करने वाला वीडियो वायरल हुआ था। पुलिस ने कहा कि गुज्जर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें उन्होंने सलमान खान की हत्या करने एवं लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और अन्य गैंगस्टरों के साथ अपने संबंधों का जिक्र किया था। 

हालांकि, पूछताछ के चलते पुलिस को पता चला कि गुज्जर का बिश्नोई गिरोह से कोई संबंध नहीं था तथा उन्होंने सिर्फ लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए ये दावे किए थे। गुज्जर ने अपने अधिवक्ता फैज़ मर्चेंट के जरिए दायर जमानत याचिका में दावा किया कि उन्हें "बिना किसी ठोस सबूत के झूठा फंसाया गया है" और उनके वीडियो केवल मनोरंजन तथा प्रसिद्धि पाने के उद्देश्य से बनाए गए थे। 

याचिका में बताया गया कि वीडियो की प्रतिलिपि FIR में है और उसमें कहीं भी यह नहीं कहा गया है कि गुज्जर वास्तव में सलमान खान को मारने जा रहा था। याचिका में दलील दी गई कि इस मामले में जो धाराएं लगाई गई हैं, वो गुज्जर पर लागू नहीं होतीं। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट वीआर पाटिल ने दोनों पक्षों की सुनवाई के पश्चात् गुज्जर को जमानत दे दी। हालांकि, विस्तृत आदेश अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया है।

पहली बार कैटरीना कैफ की प्रेग्नेंसी पर बोले विक्की कौशल, जानिए क्या कहा?

शाहरुख खान के लिए लिखी गई थी ये फिल्म, लेकिन ऋतिक रोशन के लिए साबित हो गई लकी

रिकॉर्ड तोड़ 71 गानों के साथ बॉलीवुड फिल्म!

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -