'ये बदले की कार्रवाई..', विजयवाड़ा में पार्टी दफ्तर तोड़े जाने पर बोले पूर्व सीएम जगन रेड्डी
'ये बदले की कार्रवाई..', विजयवाड़ा में पार्टी दफ्तर तोड़े जाने पर बोले पूर्व सीएम जगन रेड्डी
Share:

गुंटूर: एक विवादित कदम के तहत, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के एक कार्यालय को शनिवार सुबह विजयवाड़ा के ताडेपल्ले जिले में ध्वस्त कर दिया गया। इस विध्वंस के बाद वाईएसआरसीपी ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के खिलाफ "प्रतिशोध की राजनीति" का आरोप लगाया।

वाईएसआरसीपी ने आरोप लगाया कि उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने और आंध्र प्रदेश राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एपीसीआरडीए) द्वारा सभी विध्वंस गतिविधियों पर रोक लगाने का आदेश प्राप्त करने के बावजूद, विध्वंस अवैध रूप से आगे बढ़ा। घटना के बाद वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा, "आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू ने प्रतिशोध की राजनीति को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है। एक तानाशाह की तरह उन्होंने ताड़ेपल्ली में लगभग बनकर तैयार हो चुके वाईएसआरसी पार्टी के केंद्रीय कार्यालय को बुलडोजर से गिरा दिया।"

रेड्डी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में दुख जताते हुए कहा, "उच्च न्यायालय के आदेशों की खुलेआम अवहेलना की गई। राज्य में कानून और न्याय पूरी तरह से गायब हो गया है।" उन्होंने चुनाव के बाद हाल ही में हुई हिंसक घटनाओं के लिए चंद्रबाबू नायडू की आलोचना की और कहा कि विध्वंस अगले पांच वर्षों के लिए अपेक्षित शासन शैली के बारे में एक स्पष्ट संदेश भेजता है। रेड्डी ने उत्पीड़न के ऐसे कृत्यों के खिलाफ लोगों के साथ लड़ने के लिए वाईएसआरसीपी की अटूट प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

रेड्डी ने ट्वीट कर आग्रह किया, "हम जनता के साथ और जनता के लिए दृढ़ता से खड़े हैं। मैं देश की सभी लोकतांत्रिक ताकतों से चंद्रबाबू के कुकृत्यों की निंदा करने की अपील करता हूं।" 15 जून को एक अलग घटना में, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) ने हैदराबाद के लोटस पॉन्ड इलाके में जगन मोहन रेड्डी के आवास के पास कुछ संरचनाओं को ध्वस्त कर दिया। रेड्डी के तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के दस दिन बाद की गई यह तोड़फोड़ कथित तौर पर उनके आवास के पास फुटपाथ टाइलिंग कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए की गई थी। जीएचएमसी अधिकारियों के अनुसार, संरचनाओं का उपयोग सुरक्षा कर्मियों द्वारा किया गया था।

एक के बाद एक हो रही इमारतों के ध्वस्त होने से वाईएसआरसीपी और टीडीपी के बीच राजनीतिक तनाव बढ़ गया है, जिससे क्षेत्र में शासन और प्रशासनिक निर्णयों को लेकर चल रहे विवाद उजागर हो गए हैं।

नया दूरसंचार अधिनियम हुआ लागू, केंद्र सरकार को मिला एक बड़ा अधिकार

वेस्टइंडीज में अफगानिस्तानी टीम को नहीं मिला हलाल मीट, फिर खिलाड़ियों ने खुद पकाया गोश्त

देव स्नान पूर्णिमा पर भगवान भगवान जगन्नाथ की नगरी में रूस से पहुंचा भक्त, कहा- 25 साल से लागतार आ रहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -