TMC सांसद यूसुफ पठान पर जमीन अतिक्रमण का आरोप, नगर निगम ने भेजा नोटिस

TMC सांसद यूसुफ पठान पर जमीन अतिक्रमण का आरोप, नगर निगम ने भेजा नोटिस
Share:

सूरत: तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से हाल ही में लोकसभा सांसद चुने गए यूसुफ पठान को भाजपा शासित वडोदरा नगर निगम (वीएमसी) ने नगर निकाय के स्वामित्व वाली जमीन पर अतिक्रमण करने के आरोप में नोटिस भेजा है। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व पार्षद विजय पवार ने शिकायत दर्ज कराई है कि यूसुफ पठान ने वडोदरा में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है। उन्होंने स्थायी समिति के अध्यक्ष को लिखित में शिकायत सौंपी है, जिसमें निगम से जमीन पर कब्जा लेने का आग्रह किया गया है।

वीएमसी द्वारा 6 जून को यूसुफ पठान को भेजे गए नोटिस में इस मुद्दे को उजागर करते हुए कहा गया है कि निगम को पहले मार्च 2012 में टीपी स्कीम नंबर 22 और अंतिम प्लॉट नंबर 90 में 978 वर्ग मीटर भूमि के आवंटन के लिए पठान से एक आवेदन प्राप्त हुआ था। हालांकि, जून 2014 में राज्य सरकार ने अनुरोध को खारिज कर दिया था। अस्वीकृति के बावजूद, पठान पर भूमि पर अतिक्रमण करने का आरोप है, जिसके कारण वीएमसी ने उसे तुरंत अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया।

विवादित भूमि वडोदरा के तंदलजा में शुभम पार्टी प्लॉट के पास स्थित है, जहाँ पठान प्लॉट नंबर 91 पर एक बंगला बनाना चाहता था। उसने इस उद्देश्य के लिए वीएमसी से प्लॉट नंबर 90 का आवंटन मांगा। नगर आयुक्त की सिफारिश के आधार पर एक प्रस्ताव तैयार किया गया, जिसमें पठान को आवासीय उद्देश्यों के लिए भूमि आवंटित करने का प्रस्ताव था। प्रस्ताव को नगर निगम की स्थायी समिति ने मंजूरी दे दी और बाद में इसे मंजूरी के लिए आम सभा में भेज दिया गया। हालांकि, जून 2014 में राज्य सरकार ने इस अनुरोध को खारिज कर दिया। इसके बावजूद, पठान ने कथित तौर पर जमीन पर बगीचा और अस्तबल बनाने के लिए परिसर की दीवार खड़ी कर दी।

पूर्व पार्षद विजय पवार ने स्थायी समिति के अध्यक्ष के समक्ष शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कहा गया कि भूमि को वीएमसी द्वारा पुनः प्राप्त किया जाना चाहिए। उन्होंने सवाल उठाया कि पठान बिना सरकारी अनुमति के भूमि पर कब्जा कैसे कर सकते हैं और मामले में उचित कार्रवाई का आग्रह किया। स्थायी समिति की अध्यक्ष डॉ. शीतल मिस्त्री ने बताया कि पठान के खिलाफ कार्रवाई दो सप्ताह बाद शुरू की जा सकती है, क्योंकि पठान को अतिक्रमण हटाने के लिए दो सप्ताह की समयसीमा दी गई थी। मिस्त्री ने कार्रवाई के पीछे राजनीतिक मकसद के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि अतिक्रमण का पता चलने पर यह एक मानक प्रक्रिया है।

पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान, जो हाल ही में राजनीति में शामिल हुए और तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े, पश्चिम बंगाल की बेहरामपुर सीट से कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को हराकर विजयी हुए।

तमिलनाडु भाजपा में दरार की अटकलों के बीच अन्नामलाई ने तमिलिसाई सुंदरराजन से की मुलाकात, कही ये बात

'पीएम मोदी ने सबकुछ गुजरात को दे दिया, वाराणसी में फैक्ट्री की जरूरत..', कांग्रेस नेता अजय राय का आरोप

राम मंदिर का एक और विरोधी, जैश-ए-मोहम्मद बोला- इंशाल्लाह, इसे गिराना हमारी जिम्मेदारी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -