युवा हुंकार रैली का आगाज़
युवा हुंकार रैली का आगाज़
Share:

नई दिल्ली : गुजरात के विधायक और दलित समुदाय के नेता जिग्नेश मेवाणी की आज दिल्ली में हुंकार रैली आयोजित की जानी थी जिसे दिल्ली पुलिस ने इज़ाज़त नहीं दी. इस पर पुलिस और जिग्नेश मेवाणी के समर्थकों के बीच विवाद पैदा हो गया है. इसी बीच गुजरात विधायक मेवाणी बिना परमिशन ही रैली करने संसद मार्ग की और निकल पड़े. सबसे पहले मेवाणी अंबेडकर पार्क पहुंचे और भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की.

इसके बाद वे संसद मार्ग पर रैली के लिए निकल पड़े, भारी तादाद में उनके समर्थक भी वहां पहुंच चुके हैं. वही जिग्नेश रैली शुरू करने से पहले मीडिया से मुखातिब हुए और कहा कि - दिल्ली सरकार हमे रैली करने से रोकना चाहती है लेकिन हम रुकने वाले नहीं है. अगर ऐसा किया गया तो यह गलत होगा और हम नहीं रुकेंगे. मेवाणी का कहना है कि अगर कोई निर्वाचित प्रतिनिधि युवाओं को रोजगार दिलाने, सामाजिक न्याय दिलाने और दलितों व अल्पसंख्यकों के लिए बोलना चाहता है तो कोई उसे कैसे रोक सकता है. और अगर उसे रोका जा रहा है तो इससे दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता. मोदी सरकार पर आरोप लगते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार उनकी रैली को रोकना चाहती है.

इसके बाद मेवाणी ने कहा कि हमने रैली के लिए पहले ही इजाजत ले ली थी लेकिन अब हमे रैली करने से रोका जा रहा है यह बिल्कुल सही नहीं है. वहीँ जिग्नेश के समर्थकों का कहना है कि उन्हें जानबूझ कर रैली करने से सरकार रोक रही है. इस मामले में नई दिल्ली के डीसीपी की तरफ से रोमवार रात को ट्वीट किया गया था. ट्वीट में लिखा गया था कि NGT के आदेश के मद्देनज़र संसद मार्ग पर प्रस्तावित हुंकार रैली को दिल्ली पुलिस की तरफ से परमिशन नहीं दी गयी है. हमने यह भी कहा था कि आप किसी अन्य जगह रैली कर सकते हैं लेकिन इस बात पर भी वे राजी नहीं हुए.

डीसीपी के इस ट्वीट के बाद मेवाणी और उनके समर्थक दिल्ली पुलिस के विरोध में उतर आए. वहीँ JNU छात्र संघ कि पूर्व उपाध्यक्ष और लेफ्ट छात्र नेता शहला राशिद ने इस ट्वीट का रिप्लाई किया कि, DCP सर रैली तो वहीँ कराएंगे. वहीँ मेवाणी के समर्थकों को प्रशांत भूषण ने सपोर्ट किया और कहा कि, NGT ने जो आदेश दिया है वह जंतर-मंतर लिए है संसद मार्ग के लिए नहीं. अगर फिर भी पुलिस इस रैली को रोकने का प्रयास करती है तो यह मौलिक अधिकारों का हनन है. फिलहाल खबर मिली है कि जिग्नेश जंतर-मंतर पहुंच चुके हैं और मंच से अपने समर्थकों को सम्भोधित कर रहे हैं. अब ऐसे में यह कह पाना मुश्किल है कि यदि वे मंच से उतर कर रैली करते हैं तो उन्हें अरेस्ट भी किया जा सकता है.

मुंबई के बाद दिल्ली में भी जिग्नेश नहीं कर पाएंगे रैली

दिल्ली आ रहे जिग्नेश भीमा-कोरेगांव हिंसा पर देंगे जवाब

जिग्नेश ने मोदी पर कसा तंज, कहा दुनिया का बेस्ट एक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -