बॉलीवुड में नाकाम होने के बाद भी एक शानदार जीवन जीता है ये अभिनेता

बॉलीवुड में नाकाम होने के बाद भी एक शानदार जीवन जीता है ये अभिनेता
Share:

 

80 के दशक के मशहूर अभिनेता संजय खान के बेटे जायद खान कई फिल्मों में काम करने के बावजूद बॉलीवुड में अपने पिता की सफलता को दोहराने में असफल रहे। हालाँकि वे कुछ हिट फिल्मों में नज़र आए, लेकिन उनकी सफलता का श्रेय मुख्य अभिनेताओं को गया। फिल्मों में जायद का करियर फ्लॉप रहा, लेकिन वे अभी भी एक शानदार जीवनशैली जीते हैं और उनकी अच्छी खासी संपत्ति है।

5 जुलाई 1980 को मुंबई में जन्मे जायद खान एक अभिनेता परिवार से आते हैं। उनके पिता संजय खान एक अभिनेता, निर्देशक और निर्माता थे, जबकि उनकी माँ ज़रीन कटराक एक इंटीरियर डिजाइनर थीं। जायद की बहन सुज़ैन खान ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी हैं। उनके दो भाई और तीन बहनें भी हैं।

जायद खान ने 2003 में फिल्म "चुरा लिया है तुमने" से बॉलीवुड में डेब्यू किया, लेकिन फराह खान की "मैं हूं ना" (2005) में उनकी भूमिका ने उन्हें पहचान दिलाई। हालांकि, उनकी बाद की फिल्में, जिनमें "दस", "वादा", "युवराज", "शब्द", "फाइट क्लब", "रॉकी", "तेज़" और "अंजाना अनजानी" शामिल हैं, सभी फ्लॉप रहीं। अपनी लगातार असफलताओं के कारण, जायद ने अंततः अभिनय छोड़ दिया।

फिल्मों में अपनी असफलता के बावजूद, जायद खान की कुल संपत्ति लगभग 15 बिलियन रुपये (लगभग 1500 करोड़) आंकी गई है। उन्होंने विभिन्न व्यवसायों में निवेश किया है और उनकी अपनी प्रोडक्शन कंपनी, फ्री एंटरटेनमेंट है, जिसे उन्होंने 2011 में शुरू किया था। हालाँकि उनका पहला प्रोडक्शन वेंचर, "लव ब्रेकअप्स ज़िंदगी" फ्लॉप रहा, लेकिन उनकी कंपनी अभी भी सक्रिय है और अन्य प्रोडक्शन हाउस के साथ मिलकर कंटेंट बनाती है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ZAYED KHAN (@itszayedkhan)

 

जायद खान की आलीशान जीवनशैली उनके व्यापारिक उपक्रमों और निवेशों से वित्तपोषित है। रिपोर्टों के अनुसार, उनके पास कई संपत्तियाँ हैं और विभिन्न कंपनियों में उनकी महत्वपूर्ण हिस्सेदारी है। उनकी कुल संपत्ति लगभग 1000 करोड़ रुपये आंकी गई है, जो उन्हें बॉलीवुड के सबसे धनी अभिनेताओं में से एक बनाती है। उनके 44वें जन्मदिन पर, हम फिल्मों से परे जायद खान के जीवन पर एक नज़र डालते हैं और पता लगाते हैं कि बॉलीवुड में अपनी असफलता के बावजूद वे अपनी आलीशान जीवनशैली को कैसे बनाए रखते हैं।

एटॉमिक एनर्जी विभाग में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2024: 1056 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

NHM पंजाब में 170 चिकित्सा अधिकारी रिक्तियों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -