दलित से 15 पुलिसवालों के जूते चटवाए
दलित से 15 पुलिसवालों के जूते चटवाए
Share:

गुजरात की राजधानी अहमदाबाद के अमराईवाड़ी इलाके में एक दलित आरोपी के साथ पुलिसवालों ने शर्मनाक हरकत की. पीड़ित ने आरोप लगे है कि थाने में अपनी जाति बताने पर 15 पुलिसवालों ने उसे जूते चटवाए. पीड़ित को एक सिपाही से मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. 29 दिसंबर की इस घटना के लिए पीड़ित ने केस दर्ज कराया है.

जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद के अमराईवाड़ी थाने में हर्षद जाधव नामक शख्स ने अपने खिलाफ हुए अमानवीय कृत्य का केस दर्ज कराया है. इसके मुताबिक, 28 दिसंबर की रात को एक सिपाही से मारपीट के कारण पुलिस उसे थाने लेकर गई थी. अगले दिन उन्होंने उससे उसकी जाति पूछी. जब उसने बताया कि वह दलित है, तो उसे सिपाही के पैर छूकर माफी मांगने को कहा गया. पीड़ित ने झुककर माफी मांग ली तब उसे 15 पुलिसवालों के जूते चाटने को कहा गया.

पुलिस इंस्पेक्टर ओएम देसाई ने बताया कि, “हर्षद की शिकायत पर एक सिपाही पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. इस मामले की जांच की जा रही है.” उधर, डीसीपी गिरीश पंड्या ने सवाल उठाते हुए कहा कि, “शिकायत करने वाले को एक सिपाही पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. 29 दिसंबर को जब उसे कोर्ट में पेश किया गया, तब उसने जज के सामने इस बारे में कुछ क्यों नहीं कहा था. उसके बाद भी वह दो दिनों तक चुप रहा था.”

दलितों का विरोध बना फडणवीस सरकार का सिरदर्द

नकल न करवाने पर दलित छात्रा पर अत्याचार

कोरेगांव आंदोलन नक्सलियों की साजिश- सुरक्षा एजेंसियाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -