15 वर्षीय बच्चे की सूझ-बूझ से रेल हादसा टला
15 वर्षीय बच्चे की सूझ-बूझ से रेल हादसा टला
Share:

लखनऊ. देश में इस साल कईं रेल दुर्घटनाएं हुई है और इन दुर्घटनाओं में कईं लोगों ने अपनी जान बचाई और सैकड़ों घायल हुए हैं. एक और ट्रेन हादसा अंजाम लेने वाला था, परन्तु एक पंद्रह वर्षीय किशोर की सूझ-बूझ और साहस से यह हादसा होने से बच गया. दरअसल गोरखपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर अवसानी हाल्ट के समीप ट्रैक टूटने के कारण गोरखपुर से नरकटियागंज जाने वाली 55072 सवारी गाड़ी दुर्घटना का शिकार होने वाली थी.


जानकारी के मुताबिक आज सोमवार दोपहर 12 बजे अवसानी गांव के एक 15 वर्षीय बालक ने असवानी हाल्ट व बगहा के बीच रेल ट्रैक टूटा हुआ देखा. वहाँ 55072 सवारी गाड़ी आती देखकर उसने दुर्घटना रोकने के लिए सूझ-बूझ दिखाते हुए अपना लाल स्वेटर उतारा और उसका झंडा बनाकर गाड़ी के ड्राईवर को दिखाया. इसे देखकर ड्राईवर ने गाड़ी रोक दी. फिर ड्राइवर ने उतरकर लड़के के बताये स्थान पर निरीक्षण किया तो ट्रैक टुटा हुआ देखा. ड्राइवर ने तुरंत अगले रेलवे स्टेशन बगहा के स्टेशन अधीक्षक को सूचना दी, उसके बाद गाड़ी को उसी जगह रोक दिया. 


बगहा रेलवे स्टेशन अधीक्षक जयकुमार प्रसाद ने तुरंत मेमो के द्रारा आईओ डब्लु राकेश कुमार को इसकी सूचना दी. वहाँ से भेजे गए कर्मियों ने ट्रैक की मरम्मत की. इसके बाद लगभग 1.45 बजे ट्रेन बगहा के लिए रवाना की गई. मरम्मत कार्य के दौरान अन्य ट्रेनों को स्टेशनों पर रोक दिया गया था.

आई जी के दफ्तर में चार महिलाऐं मांग रही इच्छा मृत्यु

कचरा फैलाने और नियम तोड़ने की सज़ा

पटना में मनेगा 350वें प्रकाश पर्व का भव्य शुकराना समारोह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -