कचरा फैलाने और नियम तोड़ने की सज़ा
कचरा फैलाने और नियम तोड़ने की सज़ा
Share:

जयपुर. नगर निगम जयपुर ने बुधवार को सांगानेर जोन में मालवीय नगर स्थित गौरव टावर का एडमिन ब्लॉक सीज कर दिया. इसके पीछे नगर निगम के नियमों का पालन ना किया जाना और गंदगी फैलाना मुख्य कारण हैं. यह कार्रवाई महापौर अशोक लाहोटी के निर्देश पर की गई.

देश भर में स्वच्छ भारत अभियान की लहर छाई हुई है. अब तो इस वर्ष का स्वच्छता सर्वेक्षण भी शुरू हो गया है, जिसमे अव्वल आने के लिए शहरों के नगर निगम ने कमर कास ली है. जयपुर स्थित गौरव टावर की बिल्डिंग के कारण जयपुर पर गंदगी का दाग लगता देख नगर निगम ने कडा कदम उठाते हुए गौरव टावर का एडमिन ब्लॉक सीज कर दिया.

दरअसल यह कार्रवाई गौरव टावर के पीछे रेलवे ट्रैक के पास स्थित सड़क पर कचरा डालने, बल्क गारबेज जनरेटर होते हुए भी कम्पोस्ट मशीन न लगाने और प्लास्टिक के बोरों में गंदगी भरकर सड़क पर अस्थाई अतिक्रमण करने पर की गई. यहाँ डोर टू डोर की गाड़ियों में कचरा डालने के बजाय, सड़क पर कचरा डाला जा रहा था. बार-बार समझाइश और चेतावनी देने पर भी लोग सड़क पर कचरा डालने की हरकत से बाज़ नहीं आ रहे थे. इसलिए महापौर अशोक लाहोटी के निर्देश पर बिल्डिंग का एडमिन ब्लॉक सीज कर दिया गया. इस दौरान उपायुक्त सांगानेर जोन रवींद्र शर्मा, उपायुक्त स्वास्थ्य प्रथम नवीन भारद्वाज और मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक सतीश कल्याणी भी यहाँ उपस्थित थे.

सरकार को रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल की धमकी

छात्र-छात्रा का गले लगना, प्रिंसिपल और हाई कोर्ट को नहीं मंज़ूर

चार कंटेनरों में छिपाकर मुंबई ले जाया जा रहा गौमांस जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -