जापान में 17 साल बाद बुलेट ट्रेन व्यवस्था हुई प्रभावित
जापान में 17 साल बाद बुलेट ट्रेन व्यवस्था हुई प्रभावित
Share:

टोक्यो : उन्नत टेक्नोलॉजी के लिए विख्यात जापान जैसे देश में तेज रफ्तार दौड़ती बुलेट ट्रेन के संचालन को प्रभावित करने की घटना व्यवस्था की दृष्टि से जापान के लिए गंभीर घटना है . बता दें कि शिंकानसेन बुलेट ट्रेन के नीचे एक दरार और तेल रिसाव पाए जाने पर सेवा को बीच में रोकना पड़ा. हालाँकि जापान में ऐसी घटना 17 साल बाद हुई है .

इस घटना के बारे में संचालक ने बताया कि सोमवार दोपहर टोक्यो के लिए नोजोमी की नंबर 34 गाड़ी के फुकुओका में कोकुरा स्टेशन से निकलने के बाद चालक दल को किसी चीज के जलने की गंध आई. बाद में ओकायामा स्टेशन पर मोटर में एक असामान्य ध्वनि भी सुनाई देने के बाद ट्रेन में फिर से गंध आने पर जेआर वेस्ट ने नागोया स्टेशन पर ट्रेन के नीचे की जांच की तो बुलेट ट्रेन के नीचे दरार और तेल का रिसाव पाया. इसके बाद संचालक ने सेवा को रोक दिया. करीब एक हजार यात्रियों ने दूसरी ट्रेन पकड़ कर अपनी यात्रा की.

आपको बता दें कि 2001 के बाद से जापानी हाई-स्पीड ट्रेन व्यवस्था को प्रभावित करने वाली यह पहली गंभीर घटना है. जापान परिवहन सुरक्षा बोर्ड के सूत्रों ने कहा कि यह परेशानी एक तेज गति की रेल के पटरी से उतर जाने का खतरा हो गया था. बोर्ड ने इस घटना के बारे में ट्रेन के संचालक और पश्चिम जापान रेलवे कार्पोरेशन के अधिकारियों से पूछताछ कर कारण जानने की कोशिश की जा रही है.

यह भी देखें

जापान देगा भारत का साथ आसियान का होगा आयोजन

नरसंहार के 80 वर्ष जिनपिंग ने किया निरीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -