कोहरे ने करवाई 18 ट्रेने रद्द, 35 लेट
कोहरे ने करवाई 18 ट्रेने रद्द, 35 लेट
Share:

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पारा दिनों दिन गिरता जा रहा है जिससे ठंड बढ़ती जा रही है. उत्तरी भारत रोजाना सुबह कोहरे की चादर में लिपटा रहता है, जिससे धुंधलका छाए रहने से दृश्यता कम हो जाती है और यातायात प्रभावित होता है. खासतौर पर कोहरे का असर ट्रेनों के आवागमन पर होता है.

उत्तर भारत के कई हिस्सों में कोहरा छाया रहने की वजह से 18 रेलगाडियाँ रद्द कर दी गईं हैं. जबकि 35 रेलगाडियाँ अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. इनके अलावा पांच  रेलगाडियों के समय में फेरबदल किया गया है. राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह भी ठंडक बनी रही और कोहरा छाया रहा.

यहां का न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सर्दी के मौसम का सामान्य तापमान है. सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में आर्द्रता का स्तर 100 फीसदी दर्ज किया गया जबकि दृशयता 700 मीटर रही. वहीं, एक दिन पहले गुरुवार को अधिकतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारी ने शुक्रवार के मौसम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, ‘‘सुबह हल्के से मध्यम कोहरे के अलावा दिन में भी हल्का कोहरा छाया रहेगा. अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.’’ 

चीन ने चीनियों को भारत में कानून पालन करने को कहा

पति और प्रेमी के साथ मिल की दूसरे प्रेमी की हत्या

20 रुपये लीटर मिलेगा सरसों का तेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -