धूमल के समर्थन में सामने आए 22 विधायक
धूमल के समर्थन में सामने आए 22 विधायक
Share:

हिमाचल में सम्पन हुए विधानसभा चुनाव के बाद अब नए मुख्यमंत्री बनाने को लेकर कवायद शुरू हो गई है इसके लिए बीजेपी में मंथन भी चल रहा है, जिसको लेकरआज राजधानी में बैठक होगी. इस बैठक से पहले पहले नव निर्वाचित 44 में से 22 विधायकों ने धूमल का खुला समर्थन किया है.

जिससे जाहिर है कि विधानसभा चुनाव में हार का स्वाद चखने के बावजूद प्रेम कुमार धूमल पीछे हटने को तैयार नहीं है.इस बीच आज बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर शिमला पहुंचकर पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों से मुलाकात करेगें. 

प्रदेश बीजेपी उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने बताया कि प्रदेश में पार्टी मामलों के प्रभारी मंगल पांडेय भी आज  यहां पर आएंगे. सुजानपुर से बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल की हार से हिमाचल प्रदेश में शीर्ष पद के लिए दौड़ शुरू हो गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और पांचवीं बार विधायक बने जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे माना जा रहा है.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि सातवीं बार जीते मोहिंदर सिंह, पांच बार जीत चुके विधायक राजीव बिंदल, पूर्व प्रदेश बीजेपी प्रमुख सुरेश भारद्वाज और कृष्ण कपूर (दोनों चौथी बार निर्वाचित) सहित राज्य में बीजेपी के कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम पर भी विचार हो सकता है. राज्य की 68 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 44 सदस्य हैं.

संपर्क किये जाने पर बीजेपी के कई विधायकों ने कहा कि गुरुवार की बैठक के बारे में उन्हें कोई आधिकारिक सूचना नहीं है, लेकिन साथ ही कहा कि उनमें से अधिकतर शिमला पहुंच चुके हैं. दत्त ने कहा कि केंद्रीय पर्यवेक्षक सदस्यों की राय जानेंगे और पार्टी के शीर्ष कमान को एक रिपोर्ट सौंपेंगे.

बहरहाल, धूमल को मुख्यमंत्री बनाने के लिए आवाज जोर पकड़ने लगी है और तीन बीजेपी विधायकों ने उनके लिए अपनी सीटें छोड़ने की पेशकश की है. धूमल अभी भी समीरपुर में हैं और बुधवार को पार्टी के कई नेता उनसे मिलने गए थे

ठंड से तड़पती महिला ने अपने कपड़े उतारकर कर जलाये

ऑनस्क्रीन और ऑफ स्क्रीन अनुपम खेर से सीखा- रितेश

रोहिंग्या शरणार्थी शुरू करेंगे वतन वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -