मध्यप्रदेश में आधार कार्ड बनवाना हुआ सुगम
मध्यप्रदेश में आधार कार्ड बनवाना हुआ सुगम
Share:

भोपाल : आधार कार्ड नहीं बना है तो परेशान होने की जरुरत नहीं है. मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार अब आपके लिए इस समस्या का हल लेकर आ रही है. नए साल के साथ ही मध्यप्रदेश में राजधानी के टीटी नगर मुख्य डाकघर में आधार कार्ड निर्माण एवं अपडेशन की सुविधा शुरू हो गई. सेंटर का शुभारंभ महाप्रबंधक वित्त डाक लेखा एसएल भालौटिया ने किया. इस अवसर पर बताया गया कि प्रदेश के 473 डाकघरों में नामांकन अर्थात नए आधार निर्माण एवं अपडेशन की सुविधा रहेगी. 544 आधार सेवा सेंटर्स पर आधार कार्ड के डॉटा में संशोधन का कार्य किया जा सकेगा.

इसके लिए आधार कार्ड निर्माण की मशीन को जल्दबाजी में बुलाया गया. दिनभर मशीन को व्यवस्थित ढंग से लगाने की कार्रवाई चलती रही. शाम को छह बजे के बाद भोपाल की दो बच्चियों के आधार कार्ड बनाकर यह सुविधा शुरू करने का ऐलान कर दिया गया. विभागीय सूत्रों का कहना है कि अगले सप्ताह तक अन्य डाकघरों में चरणबद्ध ढंग से यह सुविधा शुरू हो जाएगी.

भोपाल सहित प्रदेश भर के चिन्हित डाकघरों में आधार निर्माण और संशोधन कराने की व्यवस्था चरणबद्ध तरीके से शुरू की जाएगी. बताया जाता है कि आधार निर्माण की मशीनें देर से आने के कारण यह योजना देर से शुरू हो पाई. डाक विभाग के अधिकारी चाहते थे कि एक जनवरी को पहला आधार सेंटर खुल जाए.

अब घर बैठे कर सकेंगे सिम को आधार से लिंक

आधार कार्ड के अभाव में कारगिल शहीद की विधवा की मौत

अब फेसबुक अकाउंट भी होगा आधार से लिंक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -