घर के आस पास छोटे बड़े पौधे का होना, बताता है शुभ अशुभ के बारे में
घर के आस पास छोटे बड़े पौधे का होना, बताता है शुभ अशुभ के बारे में
Share:
हिन्दू धर्म के अनुसार घरो में  और ऑफिस में कुछ ऐसे पेड़ पौधे होना चाहिए है जिनके रहने से शुभ होता है और साज-सज्जा बनी रहती है और घर का वातावरण स्वच्छ और निर्मल बना रहता है. हम कुछ ऐसे ही पेड़ पौधों के बारे में जानेंगे जो हमारे घर में शुभ अशुभ का कारण बनते है.
घर में तुलसी के पौधे को उत्तर-पूर्व दिशा में रखा जाए तो उस स्थान पर अचल लक्ष्मी का वास होता है.
 
घर में चारो कोनो को ऊर्जावान बनाने के लिए गमलो में मनी प्लांट को लगाकर भी रखा जाता है दक्षिण-पश्चिम कोने में अगर कोई मनी प्लांट है तो उस घर में मुखिया को व्यर्थ की चिंताओं से मुक्ति मिलती है.
 
रसोई घर के अन्दर गमलो में पुदीना, धनिया, पालक, हरी मिर्च आदि ऐसे छोटे-छोटे पौधे को लगाया जा सकता है वास्तु शास्त्र के हिसाब से अगर रसोई घर में ऐसे पौधे हो तो वहा चीटिया परेशान नहीं करती. और इससे खाना बनाने वाले व्यक्ति का मन शांत रहता है,व नकारात्मक ऊर्जा से दूर रहता है.
 
पान का पौधा, चन्दन, हल्दी, नीबू आदि के पौधों को भी घर में लगाया जा सकता है. इन पौधों को उत्तर-पश्चिम के कोण में लगाना चाहिए इससे आपसी प्रेम बढ़ता है.
 
घर के आसपास नारियल, नीम, अशोक का पेड़ लगाना चाहिए। ये पेड़ घरों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते है। आप अपने घर के आसपास नारियल, नीम और अशोक का पेड़ लगा सकते है। इनको लगानें से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। साथ ही मान-सम्मान में वृद्धि होती है।
 
घर के बगीचे में बबूल, कटहल और पीपल का पेड़ लगाना शुभ नहीं होता क्योकि इन पेड़ो से घरो में अशांति फैली होती है और नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है.
 
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -