भारत के लिए आसान नहीं होगा अफ्रीका दौरा- रोहित शर्मा
भारत के लिए आसान नहीं होगा अफ्रीका दौरा- रोहित शर्मा
Share:

रविवार को समाप्त हुए भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर भी टीम इंडिया ने अपना कब्ज़ा जमा लिया. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत ने टी-20 सीरीज में भी उसे धुल चटाई है. लेकिन नए साल की शुरुआत भारत के लिए काफी चुनौती भरी साबित होने वाली है. दरअसल भारतीय टीम को नए वर्ष 2018 के पहले सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होना है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को यहाँ सबसे पहले टेस्ट सीरीज खेलनी है. वहीं इस अफ्रीकी दौरे से पहले भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने साफ़ कहा है कि अफ्रीका की कंडीशन यहाँ से काफी अलग और चुनौती भरी होने वाली है.

श्रीलंका के खिलाफ आखरी टी-20 मुकाबला जीतने के बाद पत्रकारों से बातचीत में रोहित ने कहा कि, "मैं अफ्रीका दौरे को लेकर बहुत उत्साहित हूं. यह बिल्कुल ही अलग चुनौती होने वाली है इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन मैं फिर भी दोहराऊंगा कि हमारा घरेलू सत्र भी आसान नहीं रहा क्योंकि किसी भी टीम को हराना आसान नहीं होता है. हमें कई बार चुनौती दी गयी और हमने वापसी भी की. हम वहां भी ऐसा करेंगे."

उन्होंने कहा कि, "मैं बहुत खुश हूं जैसे हमने वनडे और फिर टी-20 सीरीज को खेला. मुझे लगता है कि बिना टीम प्रयास के संभव ही नहीं था. हमारी टीम के हर खिलाड़ी में काम को लेकर बहुत सम्मान है. सभी ने अपना होमवर्क भी बढिय़ा से किया था. कार्यवाहक कप्तान ने कहा कि खिलाड़ियों ने जैसा प्रदर्शन किया उससे साफ है कि वे हर मौके के लिये तैयार रहते हैं. कई खिलाड़ी तो टीम में पहली या दूसरी बार ही खेल रहे हैं लेकिन इनके खेल को देखकर ऐसा नहीं लगता है. यह हमारा और टीम प्रबंधन का काम है कि इन खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करे."

 

पाकिस्तान के दो दिग्गज बल्लेबाज़ों ने किया नया कारनामा

अंडरटेकर की वापसी को लेकर फैंस की उम्मीदें और रेसलर के बयान

जयदेव उनादकट ने कहा- आईपीएल से मिला आत्मविश्वास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -