आ रही है बिना पेट्रोल-डीजल से चलने वाली कार
आ रही है बिना पेट्रोल-डीजल से चलने वाली कार
Share:

स्वीडिश ऑटो मेकर कंपनी वोल्वो लग्जरी और शानदार कारें तैयार करने के लिए पूरी दुनिया में फेमस है. शंघाई ऑटो शो 2017 में वोल्वो ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को पेश करने की जानकारी साझा की. पेट्रोल-डीजल के दाम आज की सबसे बड़ी समस्याओ में से है. दुनिया के हर देश की सरकार इस से परेशान है. इसी का हल लेकर स्वीडिश कार कंपनी वोल्वो जल्द ही वी40 कार का अपडेटेड मॉडल पेश करने जा रही है.

कंपनी इस कार को इलेक्ट्रिक कार में तब्दील कर लॉन्च करेगी. वोल्वो की यह इलेक्ट्रिक कार भारत में साल 2019 में पेश की जा सकती है. बता दें कि भारत सरकार ने 2030 तक सड़कों पर पेट्रोल-डीजल लैस कार का लक्ष्य रखा है. यानी 2030 तक भारतीय सड़कों पर बैटरी से चलने वाली गाड़ियां नजर आएंगी. वोल्वो वी40 को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करने पर इसमें कंपनी कई बदलाव कर सकती है. इसके लुक औऱ फीचर्स में भी बदलाव किए जाएंगे.

वोल्वो की यह नई इलेक्ट्रिक कार सीएमए प्लैटफॉर्म पर तैयार की जाएगी. वोल्वो के अलावा कई अन्य कंपनियां भी सीएमए प्लैटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक गाड़ियां बना रही हैं. बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार के अपडेटेड वर्जन को पेट्रोल-डीजल के साथ ही इलेक्ट्रिक वर्जन में भी पेश करेगी. हालांकि, अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. कंपनी ने कहा कि वह साल 2019 तक अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में लॉन्च कर देगी.

भारतीय सड़कों पर जल्द दौड़ती नजर आएगी बजाज की ये कार

भारत में लॉन्च हुई Kawasaki Vulcan S क्रूजर

नए साल पर महिंद्रा पेश करेगी अपनी नई एमपीवी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -