अगले बजट में  ग्रामीणों पर रहेगा ध्यान
अगले बजट में ग्रामीणों पर रहेगा ध्यान
Share:

नई दिल्ली : भले ही गुजरात में भाजपा ने फिर से सत्ता पा ली हो, लेकिन पिछले चुनाव से कम सीटें मिलने और गैर-शहरी इलाकों में भाजपा को मिले झटकों से किसानों के अलावा ग्रामीणों की की नाराजगी का संकेत मिलता है.ऐसे में माना जा रहा है कि अगले आम बजट में कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा सकता है.

आपको बता दें कि कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि वह किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलवाएगी. कृषि मंत्री ने स्वीकारा कि ग्रामीण क्षेत्र मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. जिसके लिए पिछली सरकारों को जिम्मेदार बताया. सरकार किसानों के लिए कल्याणकारी योजनाओं के साथ ही उन्हें प्रभावी तरीके से लागू करना सुनिश्चित करेगी. किसानों की आमदनी दोगुनी करने और उत्पादन बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे.

जबकि दूसरी ओर भारतीय किसान संघ के सचिव मोहिनी मोहन मिश्रा ने कहा कि गुजरात के किसान नाराज हैं. उन्होंने कहा किसानों में गुस्सा इसलिए है, क्योंकि उन्हें खरीफ फसल के अच्छे दाम नहीं मिले और खराब मानसून के दौरान मुआवजा नहीं दिया. किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य के अलावा किसानों से सरकार की फसलों की खरीदारी की व्यवस्था में भी सुधार करना पड़ेगा. अन्यथा गुजरात में कम सीटों के साथ सत्ता में वापसी करने वाली बीजेपी के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है.

यह भी देखें

रात नौ बजे के बाद एटीएम में नहीं डाले जाएंगे रुपए

ग्रामीण महिलाओं के विकास के लिए साथ आए गूगल-टाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -