कांग्रेस महाराष्ट्र में शुरू करेगी संपर्क अभियान
कांग्रेस महाराष्ट्र में शुरू करेगी संपर्क अभियान
Share:

गुजरात चुनाव से कांग्रेस को ऊर्जा मिल गई है. इसीसे उत्साहित होकर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) ने लोगों तक पहुंचने के लिए एक जन संपर्क कार्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई है. पार्टी इसके तहत राज्य के सभी 282 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों तक पहुँच कर उनसे सम्पर्क करेगी. पार्टी सूत्रों के अनुसार पहले चरण का अभियान नए वर्ष के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा. जो कोल्हापुर से शुरू होगा और पुणे में खत्म होगा .इसका नेतृत्व पीसीसी अध्यक्ष अशोक चव्हाण करेंगे.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के इस कार्यक्रम में पार्टी नेता, सांसद, विधायक, पूर्व सांसद और पदाधिकारी भी शामिल होंगे. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस की राज्य इकाई की योजना भाजपा नीत सरकार के खिलाफ ऋण माफी और वादों को पूरा नहीं करने संबंधी मुद्दे उठाने के साथ ही संगठन को भी मजबूत करने की है.महाराष्ट्र में 2019 के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे.राकांपा और अन्य दलों से चुनावी गठबंधन का फैसला सही समय पर लिया जाएगा.

बता दें कि राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन ने सीएम फडणवीस को हटाने के लिए विपक्षी दलों की भूमिका की ओर ध्यान आकृष्ट किया है.महाराष्ट्र पिछले दो दशक से कई दलों वाली प्रणाली रही है. ऐसे में विपक्षियों की अगुआई करने के लिए कांग्रेस को दमदार होना पड़ेगा. इसके लिए संगठन की मजबूती के साथ ही सही नेतृत्व होना जरुरी है.

यह भी देखें

यूएन में बैन का नाॅर्थ कोरिया ने किया विरोध

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक शुरु

बीजेपी बहुसंख्यक-अल्पसंख्यक का अंतर करना छोड़े - बदरुद्दीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -