पैर हाथ धो कर ही करे ये काम नहीं तो पड़ेगा पछताना
पैर हाथ धो कर ही करे ये काम नहीं तो पड़ेगा पछताना
Share:

शास्त्रों के अनुसार जब हम कोई धार्मिक काम या कुछ ऐसे महत्वपूर्ण काम करने जा रहे होते है तो अपने पाँव को अवश्य धो लेना चाहिए. आप लोगो ने बड़े बुजुर्गो या पुराने लोगो को देखा ही होगा की वह कही से भी बाहर से आते है और पाँव धो कर ही अन्दर आते है या खाना खाने से पहले पाँव धो कर ही खाते है. हम आपको बता दें की कब कब पांव धोना क्यों जरुरी होता है और क्यों धोना चाहिए-

शास्त्रों के अनुसार जब आप किसी मंदिर में जा रहे हो तो स्नान करके ही जाना चाहिए और मंदिर में जाने से पहले अपने पैर हाथ धो कर दर्शन करना चाहिए.

जब भी आप बाहर से कंही आये तो पैर हाथ में धूल जमा हो जाती है जिससे आपका पैर हाथ अशुद्ध हो जाता है और ऐसे में नकारात्मक ऊर्जा हमारे साथ भी अन्दर आ जाती है इसलिए पैर हाथ धो कर ही अन्दर आना चाहिए.

खाना खाने से पहले हाथ पैर धो लेना चाहिए क्योकि इससे ब्लडसर्कुलेशन बढ़ता है और भूख बढ़ती है। इसलिए खाने से पहले हाथ पैर जरूर धोना चाहिए.

रात में सोने से पहले पैर हाथ धो कर सोना चाहिए, इससे रात में बुरे सपने नहीं आते.

जिन लोगों का मन हमेशा बुरे विचारों से भरा रहता है अगर वे ध्यान से पहले पैर धो लें और भगवान के मंत्रो का जाप करें तो बुरे विचार दूर हो जाएंगे.

यदि आपके घर कोई मेहमान आया हो तो सबसे पहले उनका पैर हाथ धुलवा देना चाहिए वो जब कहीं दूर से आते से है पता नहीं उनके पाँव के नीचे क्या क्या आ है इसलिए सबसे पहले उनके पैर हाथ धुलवा देना चाहिए.

पितरो की तस्वीर इस दिशा में लगाने पर मिल सकता है श्राप

जिनके घरों या ऑफिस में लगी है भगवान शिव की तस्वीर वे लोग ध्यान से पढ़ें ये खबर

मृत्यु के समय होती है जिसके पास ये चीज़ उसे मिलता है स्वर्ग में स्थान

घर में बना टॉयलेट, घर में आ रही परेशानी का कारण भी हो सकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -