चालक की सतर्कता ने बचाया एक बड़ा ट्रेन हादसा
चालक की सतर्कता ने बचाया एक बड़ा ट्रेन हादसा
Share:

अहमदनगरः गए साल देश में कई ट्रेन हादसे हुए. इन हादसों में कई लोग हताहत हुए तो बहुतों ने अपनी जान भी गंवाई. परंतु एक ट्रेन चालक की सतर्कता से कल एक भयानक हादसा होते-होते बच गया. निजामुद्दीन एक्सप्रेस गोवा का इंजन पटरी से उतार गया, पर चालक की समझदारी से ट्रेन एक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई.

दरअसल गुरुवार को निजामुद्दीन एक्सप्रेस गोवा का इंजन पटरी से नीचे उतर गया. गनीमत रही कि चालक की सूझबूझ और सतर्कता से कोई भी हताहत नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि सबवे के ऊपर से गुजरने के दौरान यह हादसा हुआ था. महाराष्ट्र के अहमदनगर रेलवे स्टेशन से तीस किलोमीटर दूरी पर घारगाव में यह घटना हुई. इसके बाद इस छोटे से रेलवे ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद रेलगाड़ी यहाँ से रवाना हो सकी. हालांकि कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ, पर इस हादसे की वजह से ट्रेन में सवार यात्रियों और अन्य कुछ ट्रेनों के यात्रियों को बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

हादसे के कारण जहां इस ट्रेन के यात्रियों को करीबन आठ घंटे तक विसापुर स्टेशन पर रुकना पड़ा, वहीं निर्माण कार्य पूरा होने तक इस रूट से गुज़रने वाली बहुत सी ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. हालांकि अभी तक इस रेल हादसे के बारे में रेलवे की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. परंतु नाराज़ यात्रियों ने इसके लिए रेलवे को ही दोषी ठहराया है.   

तो क्या बंद हो जायेंगे रेलवे के लाल-हरे सिग्नल?

साहित्यजगत की बहुमुखी प्रतिभा दूधनाथ सिंह का निधन

इसरो ने उपग्रह प्रक्षेपण का शतक लगाकर रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -