ब्रिटेन में ड्रग स्मगलिंग के मामले में भारतीय मूल के व्यक्ति को सजा
ब्रिटेन में ड्रग स्मगलिंग के मामले में भारतीय मूल के व्यक्ति को सजा
Share:

लंदन : नशीले पदार्थ की तस्करी और धन शोधन के जुर्म में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को ब्रिटेन की कोर्ट ने 20 माह की जेल की सजा सुना दी. ही हाँ जानकारी के मुताबिक लिवरपूल क्राउन अदालत ने कल 42 वर्षीय दलजीत सिंह जुत्तला को 20 महीने की जेल, 2 साल निलंबन और 200 घंटे बिना किसी पगार के काम करने की सजा सुना दी.

दलजीत सिंह और उसके अन्य साथी व्हाइट वैन समूह सदस्य हैं. वहीं जानकारी मिली है कि दलजीत सिंह और उसके अन्य 9 साथियों के खिलाफ नशीले पदार्थ कि तस्करी और धन शोधन के मामले में दोषी करार दिया गया है. बताया जा रहा है कि पश्चिमी लन्दन में रहने वाले दलजीत को स्कॉटलैंड यार्ड के आफिसरों ने रोक कर तलाशी ली थी जिसमे उसके पास से नशीले पदार्थ की तस्करी से कमाए हुए 90,000 पाउंड थे जो उन्हें उनके गिरोह के अन्य सदस्यों ने दिए थे.

वहीँ इस मामले में दजलीत और उनके 9 साथियों को लिवरपूल क्राउन कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया गया था. कोर्ट ने दलजीत को 20 माह जेल की सजा के साथ 2 साल के लिए निलबित कर दिया और उन्हें 200 घंटे बिना सैलरी के कार्य करने की सजा सुना दी. अधिकारियों ने अक्टूबर 2014 से 2016 के बीच जांच अभियान चला कर इस गिरोह का पर्दाफाश किया था. वहीँ इस गिरोह के सरगना जेमी हगीज को 5 साल और 4 माह की सजा सुनाई. जेमी ने अपना अपराध भी स्वीकार कर लिया.

आपस की झड़प में युवक पर चढ़ा दी कार

सुगन सिंह हत्याकांड में 5 साल बाद आया फैसला

सिंघवी ने कहा- CBI कोर्ट और SC में चले मामले थे अलग-अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -