2021 तक कई इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी डुकाटी
2021 तक कई इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी डुकाटी
Share:

स्पोर्ट्स बाइक्स बनाने वाली कंपनी डुकाटी अब अपनी ईको-फ्रेंडली सीरीज लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी साल 2021 तक इलेक्ट्रिक बाइक्स व स्कूटर्स लॉन्च करने की योजना में जुटी हुई है. उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय में डुकाटी की बाइक्स को भारत में काफी पसंद किया गया है. जिसे ध्यान में रखते हुए कंपनी अब भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मार्केट में भी अपनी पकड़ बनाना चाहती है. दूसरी तरफ भारत भी इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ तेजी से कदम बढ़ा रहा है.

डुकाटी वेस्टर्न यूरोप के मैनेजिंग डायरेक्टर एडवर्ड लैथे ने फ्रांस की एक ऑटोमोबाइल वेबसाइट "मोटो स्टेशन" पर इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि, 'कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पर कार्य कर रही है व 2021 तक डुकाटी के इलेक्ट्रिक मॉडल्स कंपनी के पोर्टफोलियो में जुड़ जाएंगे.' हालांकि इस दौरान एडवर्ड ने ये भी कहा कि, 'मुझे नहीं पता कि अगर डुकाटी नया स्कूटर लॉन्च करती है तो वैश्विक स्तर पर उसे किस तरह की रिएक्शन मिलेंगी.'

दुनियाभर के साथ भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है. भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट भी अब इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ अब ज्यादा गौर कर रहा है. ऐसी में देश विदेश की विभिन्न कम्पनियाँ इलेक्ट्रिक वाहनों से जुड़े प्रोजेक्ट में अधिक से अधिक इन्वेस्ट कर रही है. 

 

BMW नए साल पर लांच करेगी अपनी दमदार स्काउट बॉबर

शराब पी कर गाडी चलाने वालों के खिलाफ सरकार ने उठाया बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -