फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह की ख्वाहिश
फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह की ख्वाहिश
Share:

मशहूर सिख मिल्खा सिंह हाल में रन फॉर बिहार, पटना हाफ मैराथन के लिए सिटी पहुंचे. इस दौरान मिल्खा सिंह ने कहा कि, उनकी आखिरी ख्वाहिश है कि वे इंडिया के किसी यूथ को ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतता देख सके.

मिल्खा सिंह ने अपने बयान में कहा कि, "मेरी उम्र 90 के आसपास है, जब से मिल्खा सिंह पर फिल्म बनी है लोग हमारे दीवाने हो गए हैं. हर दिन 200-300 पत्र आते हैं, जिसमें किसी न किसी कार्यक्रम में शिरकत करने का आग्रह होता है. बिहार में पहली बार हाफ मैराथन हो रहा है, मुझे इन्विटेशन मिला. मैंने तय किया कि मुझे बिहार जाना चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि, "दुख की बात है कि जब से भारत आजाद हुआ तब से आज तक एथलीट में मेडल नहीं मिला. एक और मिल्खा देखना चाहता हूं, बिहार में एक नहीं 100 मिल्खा पैदा हो सकता है."

यही नहीं बल्कि, उन्होंने एथलीट एकेडमी खोलने के लिए बिहार सरकार को सुझाव दिया. मिल्खा सिंह ने कहा कि, बिहार में ओलंपिक गेम्स को बढ़ावा दिया जाए, एथलेटिक्स, फुटबॉल, बॉलीबॉल एकेडमी खुलवाई जाए. बच्चों का चयन कर उनके प्रशिक्षण और पढ़ाई की व्यवस्था कराएं, खिलाड़ी निश्चित रूप से बिहार का नाम अंतरराष्ट्रीय फलक पर ऊंचा करेंगे.

ये भी पढ़े

जब आप गिरते हो तो यह अच्छा होता है- शिखर धवन

फाइनल मुकाबले के लिए मैथ्यूज बिलकुल फिट

कल सुपर संडे: भारत-श्रीलंका के बीच फाइनल वनडे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -