पढ़ाई में पिछड़ने पर चौथी कक्षा के छात्र ने लगाई फांसी
पढ़ाई में पिछड़ने पर चौथी कक्षा के छात्र ने लगाई फांसी
Share:

मध्य प्रदेश में पढ़ाई में कमज़ोर एक छात्र ने दुखी होकर फांसी लगा ली. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से लगे बैरसिया इलाके के करारिया गाँव में यह घटना हुई. यहाँ चौथी कक्षा में पढ़ने वाले दस वर्षीय छात्र अनिकेत का मन पढ़ाई में नहीं लगता था, पर बार-बार अच्छा करने के दबाव ने शायद इस नन्ही सी उम्र में यह भयावह कदम उठाने पर उसे मजबूर कर दिया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सौंप दिया.

करारिया गांव में रहने वाले सूरजसिंह कुशवाह के बेटे अनिकेत ने पढ़ाई के दबाव में आत्महत्या कर ली. अनिकेत उनका बड़ा बेटा था और उसके अलावा उनकी एक बेटी भी है. अनिकेत यहाँ के शासकीय प्राथमिक पाठशाला में कक्षा चौथी में पढ़ता था. वह पढ़ाई में कमज़ोर था और इसलिए स्कूल और घर पर उसे बार-बार अच्छे से पढ़ने के लिए कहा जाता था. उसके पिता सूरजसिंह ने बताया कि बुधवार रात अनिकेत उनके पास ही सोया था. सुबह उनके संयुक्त परिवार के अन्य सभी बच्चे धूप में बैठकर पढ़ रहे थे,पर अनिकेत वहाँ नहीं था.

अनिकेत की माँ पूनम बाई कंडे लेने मचान पर गई तो वहाँ अनिकेत फंदे से झूलता मिला. माँ के शोर मचाने पर परिवार वाले आए और अनिकेत को फंदे से उतारकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ, पर सभी का मानना है की पढ़ाई में पिछड़ने के कारण उसने यह कदम उठाया. 

साहित्यजगत की बहुमुखी प्रतिभा दूधनाथ सिंह का निधन

इसरो ने उपग्रह प्रक्षेपण का शतक लगाकर रचा इतिहास

पीएम मोदी के सम्बोधन से राष्ट्रीय युवा महोत्सव का शुभारम्भ आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -