यूपी के दो लोकसभा उप चुनाव 22 मार्च से पहले
यूपी के दो लोकसभा उप चुनाव 22  मार्च से पहले
Share:

लखनऊ : चुनाव आयोग के कार्य निरंतर चलते ही रहते हैं . हाल ही में गुजरात और हिमाचल के चुनाव करवाने के बाद अब चुनाव आयोग यूपी में लोक सभा की दो सीटों के उपचुनाव की तैयारियों में जुट गया है. गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव 22 मार्च से पहले होंगे. यह जानकारी प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने शुक्रवार को दी.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर लोकसभा सीट और उपमुख्यमंत्री बनने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने फूलपुर सीट से अपना त्याग पत्र दे दिया था. इस कारण रिक्त हुई इन दोनों सीटों पर उप चुनाव कराए जाएंगे. बता दें कि वेंकटेश्वर लू ने विधानसभा निर्वाचन नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी कर कहा कि 26 दिसंबर से 31 जनवरी तक मतदाता सूची का पुनरीक्षण अभियान चलेगा.

21 फरवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा. प्रदेश में अब 1,59,957 मतदान केंद्र हो गए हैं. पहले 1,47,148 केंद्र थे. 26 दिसंबर से पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत दावे और आपत्तियां 31 जनवरी तक ली जाएंगी. चार विशेष अभियान 31 दिसंबर, सात जनवरी, 21 जनवरी और 28 जनवरी को चलाने की भी बात कही.

यह भी देखें 

चुनाव आयोग ने वोट और पेपर ट्रेल पर्चियों का मिलान किया

कांग्रेस ने पीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -