सरकार का बड़ा फैसला 'हज़ सब्सिडी ख़त्म'
सरकार का बड़ा फैसला 'हज़ सब्सिडी ख़त्म'
Share:

दिल्ली : मोदी सरकार ने हज़ सब्सिडी ख़त्म करने का बड़ा फैसला किया है. आज अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने ये एलान किया . साल 2018 में 1 .75 लाख लोग हज़ पर जाने वाले है. इस यात्रा के लिए भारत से सऊदी अरब के मक्का मदीना में हर साल लाखों लोग जाते है. साल 2018 में हज़ सब्सिडी के रूप में सरकार ने 700 करोड़ रुपए की कटौती की है.

मुख़्तार अब्बास नकवी ने कहां कि हमने अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर सस्ती टिकट की व्यवस्था की है. आगे चल कर सरकार पानी के जहाज से हज़ यात्रा की सुविधा भी मुहैया करवाने की योजना बना रही  है. साथ ही नकवी ने ये भी कहां कि सब्सिडी का उपयोग मुस्लिम समाज के कल्याण ,मुस्लिम महिलाओं और बालिकाओं के उत्थान में किया जायेगा . 700 करोड़ की रकम से बच्चियों की शिक्षा और उनके भविष्य को सवारने का काम किया जायेगा.

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने ये भी कहां कि सब्सिडी से मुस्लिमों को नहीं कुछ एजेंसियों को फायदा होता था. गौरतलब है कि मुस्लिम महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार तीन तलाक बिल पहले ही ला चुकी है और अब सब्सिडी की रकम से भी महिलाओं को और अधिक सुविधाएं देने कि बात की जा रही है.

तीन तलाक बिल है स्वागत योग्य - शंकराचार्य

तीन तलाक विधेयक कैसा फंदा है- अली फजल

तीन तलाक कानून गरिमा और सम्मान का रक्षक -रविशंकर प्रसाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -