गुजरात चुनाव : मतदान से जुड़ी लाइव खबर
गुजरात चुनाव : मतदान से जुड़ी लाइव खबर
Share:

19 जिले, 89 सीट, 977 उम्मीदवार और 2 करोड़ 12 लाख वोटर्स. यह हैं प्रथम चरण के समीकरण. गुजरात विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी, मंत्री बाबू बोखिरिया और कांग्रेस के दिग्गज नेता अर्जुन मोढवाडिया सहित कई सियासी दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. तमाम दावों, चुनाव प्रचार के भाषण और आरोप-प्रत्यारोपो के बाद अब प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मतदाता करेंगे. खबर लिखे जाने तक 31% वोटिंग हो चुकी है. सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ामात के बीच जारी वोटिंग में मतदाता सुबह से ही कतार में खड़े नज़र आये.

खबर है कि : कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने भरूच के अंकलेश्वर में डाला वोट. जूनागढ़ में पाटीदारों ने वोट करने पहुंची रेशमा पटेल का विरोध किया. सूरत के वरच्छा में दो ईवीएम और एक वीवीपैट मशीन बदली गई. अमरेली में भी खराबी के बाद ईवीएम बदली गई. राजकोट में 33 EVM में आई खराबी को ठीक किया गया, मतदान जारी. राजकोट में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने वोटिंग की. 

राहुल गांधी ने जनता से गुजरात चुनाव में ज्यादा वोटिंग की अपील की. उन्होंने ट्वीट किया, 'मतदाताओं की भागीदारी लोकतंत्र की आत्मा होती है. गुजरात चुनाव में पहली बार वोट डाल रहे युवा साथियों का बहुत स्वागत और अभिनन्दन. गुजरात की जनता से अपील है कि, भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं.' बता दें कि पहले चरण वाले मतदान के क्षेत्र में गुजरात का सौराष्ट्र-कच्छ और दक्षिण गुजरात शामिल है. 

यहाँ क्लिक करे 

राहुल ने चखा गुजरात की पावभाजी का स्वाद

कई पोलिंग बूथ्स पर खराब हुईं ईवीएम मशीन्स

सबसे पहले मतदान फिर कन्यादान!

दूसरे चरण के लिए आज पीएम मोदी और राहुल की जन सभाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -