हेड कांस्टेबल ने किए कई फर्जी एनकाउंटर के खुलासे
हेड कांस्टेबल ने किए कई फर्जी एनकाउंटर के खुलासे
Share:

दिल्ली : मणिपुर में पुलिस और अर्ध सैनिक बलों  द्वारा पिछले साल किए गए फर्जी एनकाउंटर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी. जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जांच के आदेश दिए थे. जिसमें कहा गया था कि राज्यसरकार टीम गठित इस मामले की जांच करे. और अब  उस टीम ने जांच पूरी कर ली है उनकी जांच में एक चौकाने वाली जानकारी सामने आई है  

आपको बता दें कि इस फर्जी एनकाउंटर को लेकर जो जाँच में चौकाने वाली जानकारी आई है उसमें मणिपुर पुलिस के  हेड कांस्टेबल हीरोजीत सिंह का भी नाम है  उनके बारे में बताया जाता है कि वे वहां पर एनकाउंटर स्पेशलिस्ट हैं.और उन्होंने जांच टीम के सामने इस फर्जी एनकाउंटर से  जुड़े कई खुलासे किए हैं. जिनमें उन्होंने बताया है कि  साल 2003 से 2009 के दौरान वह खुद कई फर्जी एनकाउंटर में शामिल रहे हैं.

साथ ही हीरोजीत सिंह के मुताबिक,उन्होंने जितने भी एनकाउंटर  किए है उनमें से ज्यादातर फर्जी एनकाउंटर है वो भी सीनियर अधिकारियों के निर्देश पर किए गए है . हीरोजीत ने फर्जी एनकाउंटर से संबंधित एफिडेविट कोर्ट में सौंपे हैं. हालांकि, फर्जी एनकाउंटर के संबंध में सीनियर अधिकारियों के आदेश के दावों से संबंधित कोई दस्तावेज देने में वह नाकाम रहे.

सुप्रीम कोर्ट ने बच्चो की सुरक्षा पर स्कूलों को लताड़ा

'बाघी 2' की स्टोरी हुई लीक, निर्माताओं ने करे चैंजेस

सीएम बनने के बाद पहली बार जयराम पहुंचे माँ के पास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -