हिमाचल के नए सीएम के लिए जयराम ठाकुर के नाम का एलान तय!
हिमाचल के नए सीएम के लिए जयराम ठाकुर के नाम का एलान तय!
Share:

हिमाचल में मुख्यमंत्री कौन होगा ये सवाल इन दिनों सत्ता के गलियारों में सबसे ज्यादा गूंज रहा है. सूत्रों की माने तो जयराम ठाकुर इस रेस में सबसे आगे है और शाम तक उनके नाम का एलान भी किया जा सकता है. यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पांचवीं बार विधायक बने जयराम पटेल हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्‍यमंत्री हो सकते हैं, किन्तु सूत्रों के मुताबिक जयराम ठाकुर की सम्भावनाये प्रबल है.

दरअसल सुजानपुर से भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल की हार से हिमाचल प्रदेश में शीर्ष पद के लिए दौड़ शुरू हुई है. हालांकि अभी तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को भी सीएम पद का अहम दावेदार माना जा रहा था. पार्टी सूत्रों के मुताबिक सातवीं बार जीते मोहिंदर सिंह, पांच बार जीत चुके विधायक राजीव बिंदल, पूर्व प्रदेश भाजपा प्रमुख सुरेश भारद्वाज और कृष्ण कपूर (दोनों चौथी बार निर्वाचित) सहित राज्य में भाजपा के कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम पर भी विचार हो सकता है.

राज्य की 68 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 44 सदस्य हैं. बहरहाल, धूमल को मुख्यमंत्री बनाने की भी आवाज जोर पकड़ रही है. तीन भाजपा विधायकों ने उनके लिए अपनी सीटें छोड़ने की पेशकश की है.

नरेंद्र मोदी के भाई द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे

नाम-चीन हस्ती की आम जिंदगी पर सवाल क्यों ?

गुजरात और हिमाचल में सीएम पर सस्पेंस

चुनाव में मोदी की मेहनत का शाह ने किया खुलासा

गुजरात के नतीजों पर शिव सेना का प्रहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -