पवित्र गंगाजल अब खादी-भंडारों पर भी उपलब्ध
पवित्र गंगाजल अब खादी-भंडारों पर भी उपलब्ध
Share:

जयपुर: पवित्र गंगाजल को घर-घर और श्रद्धालुओं तक सुगमता से पहुंचाने के लिए राजस्थान सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. अब गंगा जल सभी डाक-घरो के साथ-साथ प्रदेश के सभी खादी-भंडारों में भी उपलब्ध रहेगा. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने स्वयं इस मुहिम के औपचारिक शुभारंभ के लिए गंगा-रथ को अपने निवास स्थान से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जिसके माध्यम से पवित्र गंगाजल की आपूर्ति की जाएगी. प्रदेश भर के खादी भंडारों पर इस गंगाजल की आपूर्ति गीता गंगाजल शोध संस्थान की ओर से की जाएगी. ऋषिकेश से संग्रहित गंगाजल राज्य की राजे सरकार की चौथी वर्षगांठ के अवसर पर बुधवार से प्रदेश के सभी खादी भंडारों पर उपलब्ध करवाया जाएगा.

गंगाजल की आपूर्ति को लेकर परेशानी उठा रहे आम नागरिको के लिए ये एक सुखद समाचार है. इस से पहले सरकार ने गंगा जल प्रदेशभर के सभी डाक-घरो के माध्यम से उपलब्ध करने की व्यवस्था की थी, अब एक कदम और आगे बढ़ाते हुए सरकार ने इसे सभी खादी भंडारों पर भी उपलब्ध करने का निर्णय लिया.

सरकार प्रदेश में गौ-हत्या को लेकर भी सख्त कदम उठाते हुए, कानून और कड़े करने के बारे में भी सोच रही है, ताकि प्रदेश में गौ-हत्या जैसे जघन्य अपराधों को रोका जा सके.

यहाँ क्लिक करे 

हत्यारे शम्भूलाल की पत्नी का बैंक अकाउंट फ्रीज

एनएसयूआई के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष का स्वागत

बारां पहुंचेंगे भाजपा के वरिष्ठ नेता

राजीव धवन का वकालत से सन्यास का ऐलान

56 करोड़ रुपए पर फिरा पानी, फिर भी नहीं मिला पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -