अगर आप घर या भवन बनाने जा रहे हो तो एक बार इसे जरुर पढ़ ले
अगर आप घर या भवन बनाने जा रहे हो तो एक बार इसे जरुर पढ़ ले
Share:

दोस्तों जब हम कोई घर बनाते है तो इसी उम्मीद से बनाते है की नया घर हमारे लिए शुभ हो तथा हम इस घर में रहकर जो भी कार्य करे हम उसमे सफल रहे. लेकिन घर बनाते समय हमें यह ज्ञात नहीं होता की हम ऐसा क्या करे की हमें इस घर में शुभ फल प्राप्त हो व हमारी जीवनशैली परंपरांगत ढंग से चलती रहे. ऐसे ही कुछ टिप्स हम आपको बताते है जो आपको घरो के हिसाब से आपको शुभ फल दे, ये टिप्स आप गृह निर्माण के समय अपनाए.

यदि हमारे घर का मैन गेट पूर्व दिशा की और हो तो घर के मुखिया पर देवराज इंद्र की कृपा बनी रहती है. घर के सदस्यों को सफलता मिलती है, धन का आगमन बना रहता है, तथा मान सम्मान, प्रतिष्ठा समाज और रिश्तेदारो में बनी रहती है. सूर्य देव का भी पूर्व दिशा में उदय होता है था सूर्य देव की भी कृपा बनी रहती है.

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार भगवान शिव का उत्तर दिशा में वास होता है तथा भोलेनाथ को नीले व आसमानी रंग सबसे ज्यादा पसंद है, इसलिए इस दिशा में गहरे नीले या आसमानी रंग के फर्श लगाने चाहिए।

शास्त्रों के अनुसार यदि हमारे घर का मुख उत्तर दिशा में हो तो यह अति शुभ होता है इस दिशा में घर का मुख होने से घर में खुशहाली आती है. माता लक्ष्मी और धन कुबेर की असीम कृपा होती है. इसलिए इस दिशा में गहरे काले रंग का पत्थर फर्श पर लगवाना चाहिए। यह घर में स्थित सदस्यों को खुशहाली के साथ-धन पूर्ति भी करता है।

घर बनवाते समय यह अवश्य ध्यान रखे की किचन में सूर्य की किरने आनी चाहिए. सूर्य की किरने किचन में आने से सूर्य देव की कृपा बनी रहती और अनाज की कमी मेहसूस नहीं होती.

 

 

चावल और घी दूर कर सकते है धन की कमी

जानिए घर में बरगद का पौधा होने से हो सकते है कौन कौन से नुकसान

तिल के तेल के प्रयोग से हो सकती है सभी मनोकामनाएं पूरी

रंग बिरंगी लाइटों से आती है घर में सकारात्मक ऊर्जा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -