भारतीय किसान यूनियन फिर उग्र आंदोलन की तैयारी में
भारतीय किसान यूनियन फिर उग्र आंदोलन की तैयारी में
Share:

सहारनपुर. भारतीय किसान यूनियन(भाकियू) एक बार फिर से किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए उग्र आंदोलन की तयारी कर रही है. भाकियू ने पहले भी उग्र आंदोलन के तहत देश में रेल और सड़क मार्ग को बाधित कर दिया था. भाकियू के इस बार के आंदोलन का मुख्य मुद्दा रहेगा प्रदेश सरकार द्वारा विद्युत दरों में बढ़ोत्तरी करना. भाकियू ने ऐलान किया है कि वह 9 जनवरी से प्रदेश और आगामी मार्च में केंद्र सरकार के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करने जा रही है.

 

 

 

रविवार को नागल कस्बे के रेलवे रोड पर पत्रकार वार्ता के दौरान भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने बताया कि, “प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा राज्य में विद्युत की दरों को बढ़ाया जाना आम आदमी के साथ धोखा है, जिसे लेकर भाकियू प्रदेश सरकार के विरुद्ध आगामी नौ जनवरी से ब्लाक स्तर पर धरना प्रदर्शन करेगी और गांव-गांव जाकर लोगों को जागरुक करेगी.

 

 

 

उन्होंने कहा कि आगामी एक मार्च 2018 से भाकियू राष्ट्रीय स्तर पर किसानों की अनदेखी को लेकर केंद्र सरकार के विरूद्ध बड़े आंदोलन का आगाज करेगी.” साथ ही उन्होंने बताया कि, “पिछले काफी समय से क्षेत्र के लोगों द्वारा आवागमन के लिए मुजफ्फरनगर-सहारनपुर फोरलेन हाईवे निर्माण के दौरान अडंरपास की मांग की जा रही है, लेकिन निर्माण कंपनी इसकी अनदेखी कर रही है. जब तक कंपनी अडंरपास का निर्माण नहीं करायेगी तब तक भाकियू टोल टैक्स नहीं वसूलने देगी.

 

 

भारत में अल्पसंख्यकों के हालात पडोसी मुल्कों से बेहतर- तस्लीमा

शौचालय निर्माण घोटाला- आरोपियों पर कसेगा शिकंजा

सऊदी में अब ट्रैफिक की कमान महिलाओं के हाथ

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -