भारतीय अंडर-19 विश्व कप टीम को कोहली की सलाह
भारतीय अंडर-19 विश्व कप टीम को कोहली की सलाह
Share:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय युवा खिलाड़ियों को सलाह देते हुए कहा है कि खिलाड़ियों को मिले इस ख़ास मौके का सम्मान करना चाहिए. गौरतलब है कि 13 जनवरी से न्यूजीलैंड में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की अगुवाई युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के हाथों में दी गयी है. इस टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ है.

वहीं कोहली कोहली ने आईसीसी मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि, "आईसीसी अंडर-19 विश्व कप मेरे करियर की बहुत ही अहम उपलब्धि रही. इससे हमें अच्छा मंच बनाने और वहां से अपना करियर बनाने में मदद मिली. इसलिये मेरे दिमाग और दिल में इसका काफी अहम स्थान है. यह समझना काफी अहम है कि यह मौका आपको क्या चीज मुहैया कराता है. " उल्लेखनीय है कि कोहली ने 2008 के अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम को खिताबी जीत दिलाई थी. इस दौरान कोहली की न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियम्सन के साथ भिड़ंत हो गयी थी.

कोहली ने इस वाकये को याद करते हुए कहा कि, 'मुझे केन के खिलाफ खेलना याद है. वह ऐसा खिलाड़ी है जो हमेशा टीम में शानदार प्रदर्शन करता था, उसकी बल्लेबाजी काबिलियत अन्य खिलाड़ियों से काफी अलग थी.' भारतीय कप्तान ने कहा कि, 'स्टीव स्मिथ और मैं अंडर-19 स्तर पर एक दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं खेले हैं, इसलिये मैंने उसे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा, लेकिन उन्होंने अपने करियर में काफी लंबा सफर तय किया है. उस समय के इतने सारे खिलाड़ियों को जानना अच्छा है, उनमें से हम तीन ही सिर्फ अपने देशों की टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं बल्कि काफी खिलाड़ी अपने देश की ओर से खेल चुके हैं.

 

तैयार हुआ रविंद्र का 'क्रिकेट बंगला'

ब्रॉक को दी धमकी का ब्रॉन स्ट्रोमैन को मिला मुँह तोड़ जवाब

जॉन सीना के ट्वीट पर किंग खान ने दिया ऐसा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -