कोहली की IPL में 'विराट' बोली से बना इतिहास
कोहली की IPL में 'विराट' बोली से बना इतिहास
Share:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आईपीएल के लिए इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी बन गए हैं. उनकी आईपीएल की टीम RCB (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर) ने उन्हें 17 करोड़ रूपये में खरीदा है. साल 2018 की रिटेन डेडलाइन पर टीम ने विराट को अपनी ही टीम में रखने के लिए पूरा दम लगा दिया और जरा भी कसर नहीं छोड़ी.

वहीँ राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (RPS) टीम ने बेन स्टोक्स को 14.5 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया है. कोहली ने बेन स्टोक्स को पछाड़ कर इतिहास रच दिया. विराट को 17 करोड़ में टीम ने अपना बनाया जो विराट की लीग फीस है. वहीँ किसी भी खिलाड़ी को रिटेन करने पर कुल राशि में से 12.5 करोड़ रूपये खर्च किये जायेगे.

बेन स्टोक्स को पछाड़ने में सिर्फ विराट ही नहीं है बल्कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और हेलीकॉप्टर शॉट लगाने वाले धोनी और हिटमैन रोहित शर्मा भी शामिल हैं. महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में बरकार रखने के लिए 15 करोड़ रूपये खर्च किये तो वहीँ मुंबई इंडियंस ने भी रोहित की जगह अपनी टीम में सुनिश्चित करने के लिए 15 करोड़ रूपये का भुगतान किया. वहीँ खिलाडियों की रिटेनिंग को लेकर काफी चर्चा थी और उन्ही खिलाड़ियो को रिटेन किया गया है जिनकी चर्चा चल रही थी. वहीँ राजस्थान रॉयल्स ने केवल एक खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को अपनी टीम के लिए चुना है जो ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान कप्तान हैं. स्टीव के साथ टेस्ट मैच में उपकप्तानी करने वाले डेविड वार्नर और भारतीय फ़ास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर को रिटेन नहीं किया गया उन्हें अब फिर से नीलामी में शामिल किया जायेगा. गौतम गंभीर की जगह शाहरुख़ खान की स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी ने वेस्टइंडीज़ के सुनील नारायण और आंद्रे रसेल को रिटेन किया है. वहीँ अगर कोई फ्रेंचाइजी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके 3 खिलाड़ियों को शामिल करती तो उनमें से पहले को 15 करोड़, दूसरे को 11 करोड़ और तीसरे को 7 करोड़ रुपये मिलेंगे। अगर टीम दो खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो पहले को 12.5 करोड़ और दूसरे को 8.5 करोड़ रुपये मिलेंगे।

जानिए द. अफ्रीका में क्यों जीत सकता है भारत

क्रिकेट की बड़ी खबरें : 05 दिसंबर, 2018

फिन बैलर और रूसेव को मिले पार्टनर को मिले अपने मन पसंद पार्टनर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -