कोहली है विश्व के नंबर वन बल्लेबाज: सहवाग
कोहली है विश्व के नंबर वन बल्लेबाज: सहवाग
Share:

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली इस समय लगातार सफलता दर सफलता हासिल कर रहे हैं, वर्तमान में उनके आस-पास शायद ही कोई खिलाड़ी भटकता हो. विश्व के महान से महान दिग्गज क्रिकेटर कोहली को सर्वश्रष्ठ क्रिकेटर बता चुके हैं, वही अब भारत के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का भी यही मानना है. उन्होंने कोहली को हर फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ करार दिया है. कोहली के अलावा सहवाग ने स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, जो रूट, एबी डिबिलियर्स, हाशिम आमला और रोहित शर्मा का नाम भी लिया. 

सहवाग ने कहा कि, ''मैं भारतीय हूं और अगर इन सब में से एक को चुनना हो तो मैं विराट कोहली को चुनूंगा.'' कोहली एकमात्र ऐसे प्लेयर हैं, जिसका तीनों फॉर्मेट में 50 से ऊपर का एवरेज है. इसलिए मेरी नजर में कोहली इस वक्त विश्व के नंबर वन बैट्समैन हैं. 

सहवाग ने कहा कि, टीम इंडिया ने 2017 में 53 में से 37 मैच जीतें और अगर वो 2018 में इसके आधे भी जीतने में कामयाब रही तो बहुत बड़ी बात होगी. इसके पीछे सहवाग ने जो वजह बताई वो ये थी कि 2018 में टीम इंडिया को अपने अधिकतर मैच विदेशी सरजमीं पर खेलना है. भारतीय टीम को अगले साल साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में खेलना है. ऐसे में अगर हम एक या दो सीरीज जीत जाएं तो बहुत अच्छा होगा. 

सहवाग ने आगे कहा कि, ''मुझे विश्वास है कि इस बार टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में इतिहास रचेगी. उम्मीद है 2017 की तरह 2018 भी हमारा अच्छा साल रहेगा और दिल्ली वाला मेरा भाई विराट कोहली जरूर कोई तिगड़म बैठाएगा और टीम इंडिया को जिताएगा.'' 

क्रिस गेल नहीं यह खिलाड़ी है असली सिक्सर किंग

विश्वनाथन आनंद ने अपने नाम किया एक और खिताब

अफ्रीका में अभ्यास मैच न खेलने पर कोहली ने दिया बड़ा बयान

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -