लालू  यादव की सजा पर  फैसला आज
लालू यादव की सजा पर फैसला आज
Share:

रांची : चारा घोटाले के एक मामले में दोषी करार दिए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की सजा पर आज फैसला सुनाया जाएगा.रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने गत 23 दिसंबर को देवघर कोषागार से अवैध तरीके से राशि निकालने के मामले में उन्हें दोषी ठहराया था.

उल्लेखनीय है कि सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू सहित 16 लोगों को दोषी पाया था. इस मामले में दोषी ठहराये गए सभी 16 लोगों को हिरासत में लेकर बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया था.जबकि इसी मामले में बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के अलावा बिहार के पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद और पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, हार्दिक चंद्र चौधरी, सरस्वती चंद्र और साधना सिंह को बरी कर दिया था.

बता दें कि अदालत ने 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले से जुड़े देवघर ट्रेजरी से 89 लाख़, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में फैसला सुनाया है. अवैध तरीके से धन निकालने के इस मामले में लालू प्रसाद यादव एवं अन्य के खिलाफ सीबीआई ने आरोप पत्र दाखिल किया था. इस फैसले को राजद ने बीजेपी की साजिश बताते हुए न्यायपालिका पर भरोसा भी जताया था. आज के फैसले से  लालू का राजनीतिक भविष्य तय होगा 

यह भी देखें

जेडीयू ने लालू पर नए साल को लेकर कसा तंज

लालू ने खुद को बताया सोना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -