2018 में मारुती की तीन शानदार कारे
2018 में मारुती की तीन शानदार कारे
Share:

2018 में इंडिया मार्किट में तीन नई कारे उतरेगी. इन सभी कारों के मॉडल्स में कुछ बदलाव किए गए है. शुरुआत मारुति स्विफ्ट से होगी. उसके बाद वैगनआर, अर्टिगा एमपीवी का अपडेटेड मॉडल लॉन्च होगा. ये तीनों ही कारें मारुति के लिए बेहतरीन सेलर्स साबित हुईं.

2018 ऑल नई स्विफ्ट यह स्विफ्ट मॉडल HEARTECT प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है. HEARTECT प्लैटफॉर्म पर बेस्ड अन्य कारे मारुति बलेनो और डिजायर भी है. यह प्लैटफॉर्म हल्का, हाई टेंसाइल स्टील से लैस है. यह नया मॉडल 5 लाख रुपए से शुरू हो सकता है. इसे 2018 आॅटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जा सकता है.

ऑल न्यू वैगनआर 2018 में एक और कार है मारुति वैगनआर का नया मॉडल. बेहतरीन स्टाइल के साथ ये मॉडल इसी साल जल्द लॉन्च होगा. इसमें 1 लीटर का के-सीरीज पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो कि 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी आॅप्शंस के साथ रहेगा. इसमें एलपीजी और सीएनजी फ्यूल आॅप्शंस भी दिए जा सकते हैं.

ऑल न्यू अर्टिगा नई अर्टिगा HEARTECT प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है जिस पर स्विफ्ट के नए मॉडल भी बना होगा. यह मौजूदा मॉडल से बड़ी और अधिक स्पेस वाली होगी. इसमें पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन के ऑप्शन मिल सकते हैं. इतना ही नहीं, एएमटी यूनिट वाला मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है. यह 7 सीटर एमपीवी होगी और इसकी टेस्टिंग की शुरुआत हो चुकी है.

कार लवर्स के लिए पेश है कुछ दिलकश मॉडल

आ रही है बिना पेट्रोल-डीजल से चलने वाली कार

बजाज करेगी अवेंजर 180 बाइक लांच

साल 2018 में लांच होंगे ये टॉप फाइव स्कूटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -