मिजोरम में गरीबों को मिलेगा मुफ्त बिजली कनेक्शन  - मोदी
मिजोरम में गरीबों को मिलेगा मुफ्त बिजली कनेक्शन - मोदी
Share:

शिलांग : शनिवार को मिजोरम और मेघालय दौरे पर पहुंचे पीएम ने यहां के लिए कई सुविधाओं का पिटारा खोल दिया.आइजोल में जहाँ पावर प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया , वहीं पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय के गठन की भी घोषणा की . तुइरियाल जलविद्युत परियोजना का उद्घाटन कर पीएम मोदी ने निर्धनों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देने का भी वादा किया.

उल्लेखनीय है कि पूर्वोत्तरवासियों को पीएम ने कहा कि आपको अपने विकास के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि दिल्ली के लोग खुद आपके पास आएंगे.पीएम मोदी ने बताया कि हमने मंत्रालय को DONER नाम दिया है यानी पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय.जो पूर्वोत्तर पर काम करेगा. इसके अलावा पीएम ने यहां तुइरियाल जलविद्युत परियोजना का उद्घाटन भी किया. इस मौके पर उन्होंने वादा किया कि सरकार गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देगी.इस अवसर पर मोदी ने इस क्षेत्र के विकास के लिए अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के प्रयासों का भी जिक्र किया.

आपको बता दें कि आज ही पीएम को शिलांग में शिलांग-नांगस्टोइन-रांगजेंग-तुरा रोड का भी उद्घाटन करेंगे.यह परियोजना सड़क संपर्क और आर्थिक विकास नजरिये से बहुत अहम है.यहां पीएम ने यह भी बताया कि पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने 100 करोड़ रुपये का नॉर्थईस्ट वेंचर कैपिटल फंड बनाया है. जो पूर्वोत्तर के युवाओं के बीच उद्यमशीलता की भावना के साथ क्षेत्र के सशक्तिकरण के लिए फायदेमंद साबित होगा.

यह भी देखें

मेघालय और मिजोरम में आज पीएम मोदी का दौरा

मेघालय पहुंचे पीएम मोदी, हाइड्रोपाॅवर प्रोजेक्ट का करेंगे शुभारंभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -