एचपीवी टीका भारत में लाने पर आरएसएस ने जताया विरोध
एचपीवी टीका भारत में लाने पर आरएसएस ने जताया विरोध
Share:

नई दिल्ली- संगठन स्वदेशी जागरण मंच ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक निवेदन खत लिखा है. आपको बता दे कि संगठन स्वदेशी जागरण मंच राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से जुड़े हुए है. और इन्होने पीएम मोदी से सर्वाइकल कैंसर को रोकने के लिए लगाए जाने वाले ह्यूमन पापीलोमा वायरस (HPV) टीके को भारत में नहीं लाये जाने का निवेदन किया है. हालही में केंद्र सरकार अगली बैठक में भारत में एचपीवी टीके के इस्तेमाल की अनुमति देने पर फैसला भी करने वाली है.

गौरतलब है कि स्वदेशी जागरण मंच के सह संयोजक, अश्वनी महाजन ने बताया कि भारत में एचपीवी टीके को लाने का प्रयास किया जा रहा है. यदि यह टीका भारत में लाया जाता है तो यह एक "हादसा" होगा. साथ ही महाजन ने एक विश्व स्वास्थ संगठन की रिपोर्ट का हवाला देते हुए, बताया कि जितने की भी टीके इस्तेमाल में लाए जाते हैं, इनमें एचपीवी टीका के प्रतिकूल प्रभाव की दर सबसे ज्यादा है जिनमें से कुछ शरीर को बीमार करने वाली भी है.

वही स्वदेशी जागरण मंच ने पीएम मोदी को लिखी चिठ्ठी में कहा, 'स्वदेशी जागरण मंच आपसे भारत में एचपीवी टीके को लाने के प्रयासों को रोकने का आग्रह करता है, साथ ही इन समूहों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह करता है. जो विज्ञान से छेड़छाड़ करते हैं, देश के वैज्ञानिक समुदाय की अनदेखी करते हैं. और देश को अपने निहित स्वार्थ बेचते हैं'.

धंधुका में मोदी के भाषण की धार

स्टेशन डिज़ाईन करने पर मिलेंगे 10 लाख

फिक्की की एजीएम का शुभारम्भ करेंगे पीएम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -