वनडे और टी-20 में विराट से बेहतर रोहित
वनडे और टी-20 में विराट से बेहतर रोहित
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल इस बात से साफ़ इंकार करते है. पूर्व चयनकर्ता का मानना है कि, वर्तमान में विराट कोहली नहीं बल्कि हिटमैन के नाम से मशहूर और भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. उन्होंने यह भी कहा कि, सीमित ओवर प्रारूप में तो रोहित विराट से भी कहीं बेहतर हैं.

गौरतलब है कि, हाल ही में  श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम का मार्गदर्शन किया था. जहां उन्होंने ने दुसरे वनडे मैच में रिकॉर्ड अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया था, वही इंदौर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में उन्होंने 35 गेंद में शतक जड़ डेविड मिलर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के बराबरी की थी. साथ ही कप्तान के रूप में भी उन्होंने वनडे और टी-20 दोनों सीरीज जिताई. 

संदीप पाटिल ने आगे कहा कि, विराट टेस्ट क्रिकेट में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हो सकते हैं लेकिन वनडे और ट्वंटी 20 में रोहित उनसे कहीं आगे हैं. उन्होंने एक चैनल से कहा कि, विराट के प्रशंसकों को यह बात भले ही अच्छी न लगे लेकिन सच तो यही है कि रोहित मौजूदा समय में टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. हाल ही में अॉस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने टेस्ट क्रिकेट में विराट से बेहतर बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को बताया था. 

बॉक्सिंग डे टेस्ट: वॉर्नर ने जड़ा 21वां टेस्ट शतक, निकले कोहली से आगे

2017: साल के ये 4 मैच कभी नहीं भूल पाएगी भारतीय टीम

गोल्ड जीतने के बाद भी सरकार ने नहीं की मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -