तो क्या आप भी कर्ज लेने या देने जा रहे है तो पहले पढ़ लें ये खबर
तो क्या आप भी कर्ज लेने या देने जा रहे है तो पहले पढ़ लें ये खबर
Share:

दोस्तों कभी हम कर्ज देकर पछताते है और कभी कभी कर्ज लेकर पछताते है जब हम किसी को कर्ज देते है तो यही सोच कर देते है की सामने वाला हमें कर्जा वापिस कर देगा लेकिन वह नहीं करता है और हमें बाद में पछतावा होता है और कभी हमें कर्जा लेकर पछताना पड़ता है. क्योकि हम जिस काम के लिए वह कर्जा लेते है कभी कभी वो काम नहीं हो पाता है और जो हम कर्जा लिए हुए होते है वह कर्जा भी फ़ालतू चले जाता है, इसका कारण यह भी हो सकता है की आप जो कर्जा लेते या देते है शायद वह उसका सही समय न हो अगर आप सही समय पर कर्जे का लेन देन करेंगे तो आपको कर्जे के कारण पछताना नहीं पडेगा-

कर्जे का लेन देन के मामले में सोमवार का दिन बहुत शुभ होता है क्योकि यह दिन भगवान शिव और माता पार्वती का दिन है जिसके कारण चार संज्ञक होने के कारण यह शुभ माना गया है.

मंगलवार के पैसे का लेन देन अशुभ माना गया है क्योकि यह दिन बजरंगबलि और कार्तिकेय का दिन होता है इन्हें शास्त्रों में काफी उग्र बताया गया है.

बुधवार को किये गए लेन देन से व्यापार और धन की स्तिथि प्रभावित हो सकती है यह दिन भगवान विष्णु और और गणपति जी का होता है यह मिश्रित संज्ञकवार होता है.

गुरुवार के दिन कर्ज लेने से कर्ज जल्दी उतर जाता है, क्योकि यह दिन भगवान ब्रह्मा जी, ओर ब्रहस्पति और साईं बाबा का दिन होता है, यह लघु संज्ञक शुभवार माना गया है.

शुक्रवार के दिन कर्ज का लेन-देन शुभ माना गया है क्योकि यह दिन माता लक्ष्मी और देवराज इंद्र का दिन है यह दिन म्रदु संज्ञक और सौम्य वार है जिसे शुभ माना जाता है.

शनिवार के दिन कभी कर्ज नहीं लेना चाहिए, हाँ इस दिन लिया हुआ कर्ज वापस करना शुभ माना गया है यह दिन शनि देव का होता है जो की न्याय के आधिपति है यह दारुण संज्ञक क्रूर वार है.

रविवार के दिन कभी भी पैसे का लेन-देन नहीं करना चाहिए क्योकि यह दिन ऋणहर्ता भगवान सूर्य नारायण का होता है इस स्थिर संज्ञक को क्रूर वार भी माना गया है. 

 

हाथों में अगर है ये रेखाएं तो समझ लो की किस्मत बेकार....

आपके जीवन में कोई भी टेंशन हो उसका हल निश्चित है

नहीं मिल पा रही है कर्ज से मुक्ति तो फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा दिलाएगा इससे निजात

गृह दोष दूर करता है पीपल का पेड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -