दक्षिण कोरिया अमेरिका से 20  लड़ाकू विमान खरीदेगा
दक्षिण कोरिया अमेरिका से 20 लड़ाकू विमान खरीदेगा
Share:

सोल : दक्षिण कोरिया अमेरिका से 20 अतिरिक्त एफ 35 ए लडाकू विमान खरीदेगा. सैन्य अधिकारियों के अनुसार दक्षिण कोरियाई रक्षा प्रशासन ने इन विमानोंं की खरीद के लिए कार्य योजना बनाई है.इन विमानों को अमेरिका से जल्द ही खरीदा जाएगा. इन विमानों की खरीदी के बाद दक्षिण कोरिया की सैन्य शक्ति में वृद्धि हो जाएगी.

उल्लेखनीय है कि दक्षिण कोरिया ने अमेरिका से विमान खरीदने का फैसला इसलिए किया , क्योंकि उत्तर कोरिया से मिल रही धमकियों को देखते हुए प्रतिरोधक उपाय करने जरुरी है.बता दें कि उत्तर कोरिया लगातार मिसाइलों का परीक्षण किये जा रहा है.उसे अमेरिका की चेतावनियों की भी चिंता नहीं है. इस मामले में उत्तर कोरिया ने अमेरिका से वार्ता के प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया है.

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कोरिया की यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच अरबों डालर हथियार खरीद सौदे को अंतिम रूप दिए जाने की घोषणा की थी. बता दें कि दक्षिण कोरिया ने वर्ष 2014 में अमेरिकी रक्षा कंपनी लाकहीड मार्टिन से 40 एफ 35 ए लडाकू विमानों को खरीदने की औपचारिक घोषणा की थी. ये 20 लड़ाकू विमान अलग से ख़रीदे जाएंगे.इससे दक्षिण कोरिया की सैन्य  ताकत बढ़ेगी

यह भी देखें

ट्रंप ने लगाई पाकिस्तान को फटकार

द. कोरिया के अस्पताल में भर्ती उ. कोरियाई सैनिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -