20 सालों बाद इंदौर में खेलने उतरेगी श्रीलंका
20 सालों बाद इंदौर में खेलने उतरेगी श्रीलंका
Share:

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाना है. ये मैच दोनों ही टीमों के लिए कई मायनो में ख़ास है. एक तरफ जहां ये मैच मध्यप्रदेश में आयोजित होने वाला पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबला है तो वहीं श्रीलंका की टीम पूरे 20 साल के इन्तजार के बाद इंदौर में कोई मैच खेलेगी. जी हां, दरअसल श्रीलंका की टीम पिछली बार साल 1997 में भारत के खिलाफ एक दिवसीय मुकाबला खेलने इंदौर पहुंची थी. हालाँकि उस वक्त तक इंदौर में होलकर मैदान का निर्माण नहीं हुआ था और क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नेहरू स्टेडियम में हुआ करते थे.

आज के दौर के काफी कम क्रिकेट प्रेमियों को मालूम होगा कि पिछली बार जब श्रीलंका की टीम इंदौर के नेहरू स्टेडियम में मैच खेलने उतरी थी तब कुछ ऐसा हो गया था जिस कारण इस मैच को रद्द करना पड़ा था. दरअसल हुआ कुछ यूं था कि 25 दिसंबर 1997 के दिन खेले गए इस मैच में श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. लेकिन इनिंग के तीसरे ओवर के बाद ही मेहमान टीम के कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने पिच को खराब बताते हुए खेलने से इंकार कर दिया था. इसके बाद रणतुंगा ने उस समय टीम इंडिया के कप्तान रहे सचिन तेंदुलकर से पिच को लेकर बात की थी.

जिसके बाद दोनों कप्तानों की सहमति से मैच को रद्द करने का फैसला किया गया था. गौरतलब है कि, करीब 27,300 दर्शकों की क्षमता वाला होलकर स्टेडियम भारतीय टीम के लिये अभीतक काफी भाग्यशाली साबित हुआ है.भारत ने इस मैदान पर अब तक खेल सभी पांच वनडे मैचों व एकमात्र टेस्ट मुकाबले में जीत हासिल की है.

 

सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन का नया अवतार, निभाया 'Elf' का किरदार

जीवन में मिली असफलताओं पर खुलकर बोले राहुल द्रविड़

रिसेप्शन से ज्यादा चर्चित रहा इनविटेशन कार्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -