प्रदेश सरकार ने बनाई सामूहिक विवाह करवाने की योजना
प्रदेश सरकार ने बनाई सामूहिक विवाह करवाने की योजना
Share:

लखनऊ :उत्तर प्रदेश सरकार कन्याओ के सामूहिक विवाह करवाने की योजना बना रही है. जिसकी शुरुवात बनारस से की जाएगी. खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी अपनी इस भावी योजना के अंतर्गत कन्याओ को स्मार्ट फ़ोन दिए जायेंगे. जिनकी कीमत तीन हजार रुपए तक होगी. हर कन्या को बीस हज़ार रुपए की राशि सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी और पंद्रह हज़ार रुपए तक के उपहार शादी के दौरान दिए जायेंगे.

वाराणसी के जिला समाज कल्याण अधिकारी आर.के यादव ने बताया कि जरूरतमंदों को सामूहिक शादी अनुदान योजना से लाभान्वित करने की तैयारी है. इसके लिए शासन से एक करोड़ 66 लाख 60 हजार रुपये मिले हैं. आवेदन के बाद शादी की तिथि के बारे में अंतिम निर्णय लिया जाएगा. काम से काम 10 जोड़े होने पर ही सामूहिक विवाह का आयोजन होगा. पहले-पहल कम से कम 100 जोड़ो के आवेदन का लक्ष्य रखा गया है.

हर जोड़े पर कम से कम पांच हज़ार रुपए का खर्च होगा. सरकार बनारस और लखनऊ में आयोजन के बाद योजना को राज्य के अन्य शहरो में भी शुरू करना चाहती है. गरीबो और जरुरत मंदो के लिए सरकार इस तरह की और भी योजनाओ के बारे में सोच रही है जिस का लाभ आम जनता को मिले.

 

कोयले की काली कमाई पर अदालत का कोड़ा

दबंगों ने महिला के कपडे फाड़े, पुलिस नहीं लिख रही रिपोर्ट

बेटे के लिए बरसा माँ का प्यार

दलाई लामा ने लॉन्च किया खुद का ऐप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -