छात्रों को ऐसी शिक्षा मिले जो उन्हें नौकरी दिला सकें: योगी
छात्रों को ऐसी शिक्षा मिले जो उन्हें नौकरी दिला सकें: योगी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कल शुक्रवार को वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर स्थित संगोष्ठी भवन का नाम गुरू महंत अवैद्यनाथ के नाम पर रखने की घोषणा की. इसी के साथ उन्होंने प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भैया) भौतिकीय विज्ञान अध्ययन और शोध संस्थान भवन का शिलान्यास किया. इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, कि छात्रों को शिक्षा ऐसी मिलनी चाहिए जिसके बाद वे नौकरी के लिए न तरसें. 

कल (12 जनवरी) को भारत के महान दार्शनिक 'स्वामी विवेकानद जी' के जन्मदिवस को पूरे देश ने राष्ट्रीय युवा उत्सव के रुप में मनाया. योगी आदित्यनाथ ने भी कल इस समारोह में शिरकत की. और करीब 20 मिनट तक उन्होंने इस कार्यक्रम को सम्बोधित किया. उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि,  'विश्वविद्यालय युवाओं पर फोकस रखते हुए क्षेत्रीय परंपरागत वस्तुओं को मंच दे ताकि युवा डिग्री पाने के बाद जॉब के लिए तरसें नहीं बल्कि जॉब क्रिएटर बन सकें. 

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजाराम यादव ने आये हुए अतिथियों का आभार जताया. मुख्यमंत्री ने वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में प्रोफेसर राजेंद्र सिंह भौतिकीय विज्ञान अध्ययन और शोध संस्थान भवन और अशोक सिंहल भारतीय परंपरागत विज्ञान एवं तकनीकी संस्थान भवन का शिलान्यास भी किया. साथ ही उन्होंने शहीद विनय त्रिपाठी की पत्नी को राज्य सरकार की ओर से पांच लाख रुपये की राशि का चेक भी प्रदान किया. 

योगी के किस फैसले का विरोध कर रहे हैं अखिलेश?

वसुंधरा राजे के बाद शिवराज ने बैन की मध्य प्रदेश में 'पद्मावत'

कांग्रेस ने ट्वीट कर साधा योगी पर निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -