आज नहीं सुलझेगा सुप्रीम कोर्ट का विवाद
आज नहीं सुलझेगा सुप्रीम कोर्ट का विवाद
Share:

नई दिल्ली :  आज शनिवार को वरिष्ठ जस्टिस चेलमेश्वर के चीफ जस्टिस मिश्रा से मुलाकात करने वाले थे ,लेकिन अब सूत्रों के अनुसार जस्टिस चेलमेश्वर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा से आज नहीं मिलेंगे. शुक्रवार को जस्टिस चेलमेश्वर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले बाकी के तीन जज दिल्ली से बाहर होने के कारण जस्टिस चेलमेश्वर चीफ जस्टिस से मिलने का फैसला टाल दिया है.

बता दें कि दूसरी ओर इस विवाद को सुलझाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से भी कोशिशें कल से शुरू हो गई थीं . इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र ने भारत क मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा से मुलाकात का प्रयास किया. लेकिन दोनों की मुलाकात नहीं हो सकी. टीवी रिपोर्ट्स की मानें तो मिश्र करीब 5 मिनट तक चीफ जस्टिस के आवास के बाहर खड़े रहे, लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी. आखिर प्रधान सचिव को चीफ जस्टिस से बिना मिले ही लौटना पड़ा .

गौरतलब है कि कल शुक्रवार को भारत के न्यायिक इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने ताबड़तोड़ प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर देश के चीफ जस्टिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए थे.चारों जजों ने सुप्रीम कोर्ट की कार्यप्रणाली में प्रशासनिक व्यवस्थाओं का पालन नहीं करने की शिकायत के साथ सुनवाई के लिए महत्वपूर्ण मुकदमों के आवंटन में मनमानी करने का आरोप लगाया था. इस प्रेस कांफ्रेंस ने देश में हड़कंप मचा दिया था.

यह भी देखें

सुप्रीम कोर्ट का सवाल बेघरों का कैसे बनेगा आधार कार्ड ?

लालू यादव ने झारखण्ड उच्च न्यायालय में अपील की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -