पहलवान सुशील कुमार को मिला गोल्ड
पहलवान सुशील कुमार को मिला गोल्ड
Share:

भारतीय पहलवान सुशील कुमार इन दिनों सातवे आसमान पर है. बता दे कि, सुशील ने राष्ट्रमंडल कुश्ती चैम्पियनशिप में पुरुषों की 74 किलोग्राम भारवर्ग श्रेणी के फाइनल में स्वर्ण पदक अपने नाम किया कर लिया है. इस खास मौके पर सुशील ने राष्ट्रध्वज के साथ खींची गई फोटो ट्विटर पर शेयर कर संदेश में लिखा, "मेरे लिए यह गौरवांन्वित और भावुक कर देने वाला पल है. मैंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तीन साल बाद वापसी की है, मैं इस पदक को अपने गुरु और राष्ट्र को समर्पित करना चाहता हूं."

ख़ास बात तो यह है कि, भारतीय पहलवान ने फाइनल में न्यूजीलैंड के आकाश खुल्लर को 8-0 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की. जबकि, हितेंद्र (125 किलोग्राम भारवर्ग), सोमवीर (92 किलोग्राम भारवर्ग) और जितेंद्र (79 किलोग्राम भारवर्ग) में कांस्य पदक जीतने में सफल रहे. बल्कि, महिला वर्ग में साक्षी के अलावा किरण (72 किलोग्राम भारवर्ग), दिव्या काकरान (68 किलोग्राम भारवर्ग), रितू मलिक (65 किलोग्राम भारवर्ग) ने अपने वर्ग में जीता हासिल की.

इसके अलावा पूजा ने 76 किलोग्राम भारवर्ग, रविता ने 59 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक पर कब्जा जमाया. साथ ही कविता ने 76 किलोग्राम भारवर्ग और मनू तोमर ने 72 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया.

ये भी पढ़े

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में इतिहास रच सकती है- कुंबले

राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप में सुशील कुमार ने जीता ख़िताब

31 साल बाद पांड्या ने दोहराया कपिल देव का यह कारनामा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -