एम्स के डॉक्टरों ने पीएम को पत्र लिख बताई अपनी वेदना
एम्स के डॉक्टरों ने पीएम को पत्र लिख बताई अपनी वेदना
Share:

राजस्थान में डॉक्टरों ने उच्च वेतन और पदोन्नति की मांग को लेकर हड़ताल जारी रखी है. उनके  समर्थन में एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर भी आ गए हैं. इन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर डॉक्टरों का तनाव समझने के लिए एक दिन उनकी जिंदगी जीने के लिए कहा है. 

एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन (आरएडी) ने मोदी को पत्र लिख कर सरकारी अस्पतालों के खराब संसाधन और मरीज के परिजनों के दुर्व्यवहार की वजह से डॉक्टरों पर पड़ते जबर्दस्त दबाव को समझने का आग्रह किया है. एम्स आरडीए के अध्यक्ष हरजीत सिंह भट्टी ने पत्र में लिखा , ‘हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास आप जैसा सक्रिय प्रधानमंत्री है. अब आरडीए एम्स आपसे अनुरोध करता है कि आप सफेद एप्रेन पहनें और सरकारी डॉक्टर की तरह एक दिन बिताएं ताकि आप हम पर जबर्दस्त दबाव, इलाज नहीं मिलने से मरीजों के गुस्से और संसाधन तथा बुनियादी ढांचे की कमी की वजह से दम तोडती स्वास्थ्य व्यवस्था को समझ सकें. यह उन मंत्रियों के लिए भी एक मिसाल पेश करेगा जो डॉक्टरों पर घटिया प्रचार का आरोप लगाते हैं.’

आगे लिखा है, ‘डॉक्टर के तौर पर आपका दिन स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए मील का पत्थर साबित होगा क्योंकि यह चिकित्सा पेशे में विश्वास बहाल करेगा.’ गौरतलब है कि राजस्थान सरकार द्वारा राज्य के कई डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया है. इसके बाद राजस्थान इन सर्विस डॉक्टर असोसिएशन ने बेमियादी हडताल करने को कहा है.

राजस्थान - डॉक्टर हड़ताल पर, मरीजों की मौत

पत्रकारों की हत्या से बढ़ता असंतोष

मिस्र के सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को सुलाया मौत की नींद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -